kp-injury-could-open-door-for-marsh-or-albie

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

आईपीएल से बाहर हुए पीटरसन, एल्बी मोर्कल या मिचेल मार्श को मिल सकती है जगह 

आईपीएल से  बाहर हुए पीटरसन, एल्बी मोर्कल या मिचेल मार्श को मिल सकती है जगह

कल बंगलौर और पुणे के मैच में बंगलौर के खिलाफ हार के साथ ही पुणे को एक और झटका लगा और उनका स्टार बल्लेबाज केविन पीटरसन चोटिल होने की वजह से आईपीएल के कुछ मैचो से बाहर हो गया.

कल बंगलौर द्वारा दिए गये 183 रनों के लक्ष्य का पीछा करने के लिए जब पुणे उतरी तो उसे शुरुआती झटके लगे, ड्यूप्लेसिस जल्दी आउट हुए जिसके बाद केविन पीटरसन बल्लेबाजी के लिए आये, पीटरसन ने रिचर्डसन की गेंद को पुश किया और 1 रन के लिए दौड़े, लेकिन इसी बीच उनके पिंडली में खिचाव आ गया और उन्हें मेडिकल स्टाफ की मदद से बाहर ले जाना पड़ा, जिसका खामियाजा पुणे को भुगतना पड़ा, और बंगलौर के खिलाफ उसे 13 रनों से हार का सामना करना पड़ा.

अब पीटरसन के चोटिल हो जाने की वजह से पुणे को फायदा हो सकता है, अब पुणे की टीम में एल्बी मोर्कल या मिचेल मार्श को मौका मिल सकता है.

पीटरसन की चोट पर पीटरसन का मजाक उड़ाते हुए साउथ अफ्रीका के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज मार्क बाउचर ने ट्वीटर पर कहा, कि “केपी बुड्ढे होते जा रहे है.”

पीटरसन ने भी इसका जबाब ट्वीटर के माध्यम से ही दिया, उन्होंने पुणे के ड्रेसिंग रूम में व्हील चेयर पर बैठे अपनी एक पिक्चर पोस्ट करते हुए लिखा, “अब मै मैदान से कुछ हफ्ते दूर ही रहूँगा.”

तो, वही मैच हारने के बाद पुणे के कप्तान धोनी इससे खुश दिखे, धोनी ने कहा, कि “केपी की चोट टीम के लिए भाग्यशाली साबित हो सकती है.”

उन्होंने आगे कहा, कि “मैं केपी और स्टीव स्मिथ में से किसी एक को बाहर नहीं बैठा पा रहा था. हम छह गेंदबाजों के साथ खेल रहे थे, लेकिन डेथ ओवरों में हमारी गेंदबाजी प्रभावी नहीं हो पा रही थी. अब मैं केपी की जगह एल्बी मॉर्केल या मिचेल मार्श को मौका दे सकता हूं. इससे हमारी गेंदबाजी थोड़ी मजबूत होगी, लेकिन बल्लेबाजों को ज्यादा जिम्मेदारी से खेलना होगा. वैसे हमारे ऑलराउंडर यह भूमिका निभा सकते है.”

जहाँ तक दोनों के आईपीएल अनुभव की बात करे तो, मार्श अब तक इस आईपीएल में 2 मैच खेल चुके है, जिनमे उन्होंने 15.5 की औसत से 2 विकेट लिए हैं जबकि उनका इकानॉमी रेट 6.2 का रहा है, जबकि मोर्कल ने अब तक एक भी मैच नहीं खेला है, अब धोनी टीम में किसे मौका देते है, ये देखना काफी दिलचस्प होगा.

Related posts