केपीएल फिक्सिंग के कारण आईपीएल पर भी आ सकती है जाँच की आंच

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

केपीएल मैच फिक्सिंग के कारण आईपीएल पर भी आ सकती है जाँच की आंच 

केपीएल मैच फिक्सिंग के कारण आईपीएल पर भी आ सकती है जाँच की आंच

क्रिकेट को जेंटलमैन खेल कहा जाता है. लेकिन अब इस खेल को भी मैच फिक्सिंग के भूत ने गंदा करना शुरू कर दिया है. पिछले कुछ समय से कर्नाटक प्रीमियर लीग और तमिलनाडु प्रीमियर लीग पर मैच फिक्सिंग की जाँच चल रही है. अब उसकी आंच आईपीएल पर भी आ रही है. जिससे एक बड़ी लीग पर फिर से फिक्सिंग का आरोप लग सकता है.

केपीएल मैच फिक्सिंग का भूत आईपीएल पर पहुंची

केपीएल मैच फिक्सिंग के कारण आईपीएल पर भी आ सकती है जाँच की आंच 1

कर्नाटक प्रीमियर लीग पर पिछले कुछ दिनों से फिक्सिंग पर जाँच चल रही है. जिसकी आंच अब आईपीएल पर भी आ सकती है. इससे पहले भी आईपीएल पर फिक्सिंग का दाग लग चूका है. जिसके कारण इस लीग की बहुत ज्यादा बदनामी हो चुकी है. अब केपीएल पर फिक्सिंग के आरोप की जाँच कर रहे भास्कर राव ने द न्यू इंडियन एक्स्प्रेस को एक बयान देते हुए कहा कि

” केपीएल मैच फिक्सिंग में जांच आईपीएल मैचों की ओर बढ़ रही है. आईपीएल को केपीएल गतिविधियों से अछूता नहीं रखा जा सकता है. हम बीसीसीआई में भ्रष्टाचार विरोधी इकाई की चुप्पी पर आश्चर्यचकित हैं, क्योंकि बीसीसीआई के नए अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा कि जाँच पूरी होने तक केपीएल को निलंबित रखा जाएगा.”

चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान की टीम फिक्सिंग में फंस चुकी

केपीएल मैच फिक्सिंग के कारण आईपीएल पर भी आ सकती है जाँच की आंच 2

जब भी आईपीएल के बुरे समय को याद किया जाता है तो 2013 के सीजन को जरुर याद किया है. उस सीजन में राजस्थान रॉयल्स टीम के मालिक राज कुंद्रा और उनके खिलाड़ी एस श्रीसंत, अजित चंदीला और अकिंत फँस चुके हैं.

उसके साथ चेन्नई सुपर किंग्स टीम के मयप्पन भी फिक्सिंग में फँसे थे. जिसके कारण इन दोनों टीमों को दो साल के लिए आईपीएल से निलंबित कर दिया गया था. 2018 में ही इन दोनों टीमों के वापसी की है. जिसके कारण अब दोबारा फिक्सिंग का भूत आईपीएल में आना बीसीसीआई के लिए बड़ा झटका हो सकता है.

अब तक केपीएल के कई खिलाड़ी हो चुके हैं गिरफ्तार

केपीएल मैच फिक्सिंग के कारण आईपीएल पर भी आ सकती है जाँच की आंच 3

बात फिक्सिंग की बात करें तो अब तक केपीएल से जुड़े सीएम गौतम और अबरार काजी पकड़े जा चुके हैं. उनके अलावा कुछ और खिलाड़ी का नाम आया है. जिनमे से कुछ को कर्नाटक पुलिस ने पकड़ लिया और कुछ खिलाड़ियों से अभी तक पूछताछ चल रही है. जिसका नतीजा जल्द सामने आ सकता है.

Related posts