विराट कोहली मैदान पर शतक बनाने के लिए ही करते है प्रवेश : के श्रीकांत

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

भारत के इस दिग्गज खिलाड़ी ने कहा रन नहीं बल्कि शतक बनाने मैदान पर जाते है विराट कोहली 

भारत के इस दिग्गज खिलाड़ी ने कहा रन नहीं बल्कि शतक बनाने मैदान पर जाते है विराट कोहली

साउथ अफ्रीका के खिलाफ 6 मैचों की वनडे सीरीज खत्म होने के बाद हर तरफ भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली की ही तारीफ हो रही है. क्रिकेट के कई पूर्व दिग्गज विराट कोहली के तारीफों के पुल बांध रहे है. भारतीय टीम के कोच रवि शास्त्री भी विराट कोहली को अपने एक बयान में सुपरह्यूमन बता चुके है वही उन्हें वर्तमान क्रिकेट सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज भी बता चुके है.

विराट कोहली ने वनडे सीरीज के 6 मैचों में तीन शतक के साथ 558 रन बनाये और उन्ही की बदौलत भारतीय टीम ने 5-1 के बड़े अंतर से सीरीज को जीता.

विराट कोहली मैदान पर शतक बनाने के लिए ही करते है प्रवेश

भारत के इस दिग्गज खिलाड़ी ने कहा रन नहीं बल्कि शतक बनाने मैदान पर जाते है विराट कोहली 1

इसी बीच अब भारत के पूर्व दिग्गज ओपनर के श्रीकांत ने टाइम्स ऑफ़ इंडिया से बात करते हुए भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली की तारीफों के पुल बांधे है अपने एक बयान में के श्रीकांत ने कहा, “भारत के लिए 5-1 की वनडे श्रृंखला जीत उम्मीद से भी बहुत ज्यादा थी, लेकिन जिस तरह से विराट कोहली ने टीम की अगुवाई की है, वह शानदार है.

कोहली को देखकर ऐसा लगता है कि कोहली क्रिकेट के मैदान में केवल शतक बनाने के लिए ही प्रवेश करते हैं. वह वाकई में बहुत ही शानदार बल्लेबाज है.

शतक बनाने के लिए उसकी भूख मुझे आश्चर्य करती है उसकी फिटनेस का भी कोई मुकाबला नहीं है यह एक कप्तान और बल्लेबाज के रूप में शानदार काम कर रहा है.”

भारत की गेंदबाजी सिर्फ स्पिनरों पर ही निर्भर नहीं 

भारत के इस दिग्गज खिलाड़ी ने कहा रन नहीं बल्कि शतक बनाने मैदान पर जाते है विराट कोहली 2

श्रीकांत ने आगे अपने बयान में कहा, “आखिरी वनडे मैच में मुझे बहुत ज्यादा खुशी मिली जिससे हमने आसानी से जीत हासिल की. हमारे युवा तेज गेंदबाजों ने इस मैच में शानदार प्रदर्शन किया. जसप्रीत बुमराह और युवा शार्दुल ठाकुर के प्रदर्शन से पता चलता है कि भारतीय गेंदबाजी सिर्फ स्पिनरों पर ही निर्भर नहीं है और यह भारतीय टीम के आगे बढ़ने के लिए बहुत अच्छे संकेत भी है.

सुरेश रैना, के.एल. राहुल और तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट रविवार से जोहान्सबर्ग में शुरू होने वाले तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम में शामिल हुए हैं. श्रीकांत का मानना ​​है, कि इन तीनों के टीम में जुड़ने से भारतीय टीम को फायदा मिलेगा और भारत टी20 सीरीज में आत्मविश्वास से जायेगी.

टी20 में अच्छा खेल सकती है साउथ अफ्रीका टीम 

भारत के इस दिग्गज खिलाड़ी ने कहा रन नहीं बल्कि शतक बनाने मैदान पर जाते है विराट कोहली 3

श्रीकांत ने आगे अपने बयान में कहा, “साउथ अफ्रीका का आत्मविश्वास अभी कम है और उसे अभी एकजुता के साथ के साथ अच्छी क्रिकेट खेलनी होगी, लेकिन मुझे लगता है, कि साउथ अफ्रीका टीम टी20 में भारतीय टीम को टक्कर दे सकती है, क्योंकि मुझे लगता है, कि उसके पास कुछ ऐसे बल्लेबाज है जो टी20 क्रिकेट में अच्छा कर सकते है. जैसा हमने चौथा वनडे मैच में भी देखा था, कि जब एक छोटा मैच हो गया था तो साउथ अफ्रीका के बल्लेबाजों ने हमारे रिस्ट स्पिनरों को भी अच्छा खेला था.

एबी डीवीलियर्स से टी20 में रहना होगा सावधान 

भारत के इस दिग्गज खिलाड़ी ने कहा रन नहीं बल्कि शतक बनाने मैदान पर जाते है विराट कोहली 4

एबी डीवीलियर्स की फॉर्म को लेकर श्रीकांत ने कहा, “इसमें कोई संदेह नहीं है, कि एबी डीवीलियर्स एक महान बल्लेबाज है और साउथ अफ्रीका के लिए भी सबसे अहम बल्लेबाज है. इसलिए भारतीय टीम को उनसे जरुर सावधान रहना होगा. अगर साउथ अफ्रीका को भारत के गेंदबाजी आक्रमण पर दबाव डालना है तो एबी का क्रीज में रहना जरुरी है.

वैसे भारत का बॉलिंग ने अभी तक एक इकाई के रूप में अच्छा काम किया है. वही साउथ अफ्रीकी का गेंदबाजी आक्रमण बहुत अनुभवहीन लग रहा है और यही भारत के वनडे सीरीज जीतने की एक वजह भी है. 

Related posts

Leave a Reply