पूर्व दिग्गज भारतीय कप्तान ने रैना की बल्लेबाजी पर उठाए सवाल,कहा

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

दिग्गज भारतीय खिलाड़ी ने रैना की बल्लेबाजी पर उठाये सवाल, बताया क्यों भारतीय टीम में जगह पक्की नही कर पा रहे है रैना 

दिग्गज भारतीय खिलाड़ी ने रैना की बल्लेबाजी पर उठाये सवाल, बताया क्यों भारतीय टीम में जगह पक्की नही कर पा रहे है रैना

आईपीएल 2018 का पांचवां मैच चेन्नई के एम.चिदंबरम क्रिकेट स्टेडियम में आज चेन्नई सुपरकिंग्स बनाम कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच खेला जाएगा। बता दें कि दोनों ही टीमें अपना पहला मुकाबला जीत चुकी हैं। चेन्नई सुपरकिंग्स ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ जीत दर्ज की थी, तो वहीं केकेआर ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के खिलाफ जीत दर्ज की।

अब दोनों टीमें एक-दूसरे के खिलाफ अपना दूसरा मुकाबला खेलेंगी। पूर्व भारतीय कप्तान क्रिस श्रीकांत ने टाइम्स ऑफ इंडिया में अपने कॉलम में सुरेश रैना को लेकर बड़ी बात कही हैं।

सीएसके के लिए बेहतर हैं रैना

दिग्गज भारतीय खिलाड़ी ने रैना की बल्लेबाजी पर उठाये सवाल, बताया क्यों भारतीय टीम में जगह पक्की नही कर पा रहे है रैना 1

क्रिस श्रीकांत कुछ सालों पहले सीएसके के टीम गठन में सलाहकार की भूमिका में थे। श्रीकांत का मानना है कि सुरेश रैना इस आईपीएल में अपनी फ्रेंचाइजी को बेहतर सेवा दे सकते हैं। वो पहले ही 4544 रनों के साथ सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। हालांकि आगामी 2018 के उद्घाटन मैच में शनिवार को रैना 6 गेंदों पर 4 रन के स्कोर पर मिड-ऑन पर कैच आउट हो गए थे।

सीएसके की सफलता में रैना हाथ

दिग्गज भारतीय खिलाड़ी ने रैना की बल्लेबाजी पर उठाये सवाल, बताया क्यों भारतीय टीम में जगह पक्की नही कर पा रहे है रैना 2

अपने कॉलम में पूर्व भारतीय कप्तान क्रिस श्रीकांत ने लिखा कि,पिछला दशक रैना का फॉर्म सीएसके की सफलता में महत्वपूर्ण कारक है। रैना के टीम में शामिल होने से सीएसके एक अलग टीम में बदल गई।

राष्ट्रीय टीम में रैना की वापसी पर मेरा विश्लेषण के आधार पर रैना को अपने आप को स्थपित करने के लिए पहले कुछ और गेंदें खेलने की जरूरत हैं।

”मुझे लगता है कि वो अपने स्ट्रोक के दम पर तेज शुरूआत करना चाहते हैं। यह हमने राष्ट्रीय टीम में वापसी और मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच में भी देखा। उन्होंने शुरूआत में आक्रमक होने की कोशिश की। अगर वो अपने आप को कुछ समय दे बल्लेबाजी के दौरान तो किसी भी अटैक को नष्ट कर सकते हैं।”

धोनी को मिलेगा स्टेडियम का फायदा

दिग्गज भारतीय खिलाड़ी ने रैना की बल्लेबाजी पर उठाये सवाल, बताया क्यों भारतीय टीम में जगह पक्की नही कर पा रहे है रैना 3

आईपीएल के पहले मुकाबले में तीन बार आईपीएल चैंपियंन मुंबई इंडियंस को मात देने के बाद चेन्नई सुपरकिंग्स अपना दूसरा मुकाबला केकेआर के खिलाफ चेपोक में खेलेगी। पवार प्ले के दौरान धोनी का स्पिन अटैक काफी सफल रहा है और स्पिनरों का संचालन करना भी मायने रखता है। 4 टेस्ट मैचों और 13 वनडे मैचों में भारत की कप्तानी कर चुके क्रिस श्रीकांत ने कहा कि,”धोनी  को चेपक स्टेडियम का ज्ञान काफी है, जो उन्हें काफी फायदा पहुंचाएगा।”

मैक्लेनघन और बुमराह दबाव में थे

दिग्गज भारतीय खिलाड़ी ने रैना की बल्लेबाजी पर उठाये सवाल, बताया क्यों भारतीय टीम में जगह पक्की नही कर पा रहे है रैना 4

शनिवार को वानखेड़े में खेली गई ब्रावो की तूफानी पारी के बारे में बात करते हुए श्रीकांत ने लिखा कि, ऐसा लगता है कि दूसरे छोर में गिरते विकेट के साथ ब्रावो का आत्मविश्वास बढ़ता जा रहा था।

मुझे लगता है कि आत्मविश्वास ही उनकी महानता है। मिचेल मैक्लेंघन और बुमराह दबाव में थे। जब वो मुश्किल में होता है तो उसकी पारी का रवैया और टीम के प्रति प्रतिबद्धता बढ़ जाती है।

Related posts

Leave a Reply