कृष्णप्पा गौथम ने केपीएल में किया ऐसा कारनामा जो आज तक नहीं कर सका कोई

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

OMG-टी20 क्रिकेट में इस भारतीय खिलाड़ी का हैरतअंगेज प्रदर्शन, पहले 39 गेंदों में ठोका शतक, तो गेंदबाजी में झटके 8 विकेट 

OMG-टी20 क्रिकेट में इस भारतीय खिलाड़ी का हैरतअंगेज प्रदर्शन, पहले 39 गेंदों में ठोका शतक, तो गेंदबाजी में झटके 8 विकेट

क्रिकेट के इतिहास में अब तक एक से एक बेहतरीन ऑलराउंडर प्रदर्शन देखे गए हैं। जिससे कहा जा सकता है कि इससे बड़ा ऑलराउंडर प्रदर्शन कभी ना देखने को मिला होगा। लेकिन शुक्रवार के क्रिकेट के मैदान में जैसा ऑलराउंडर प्रदर्शन हुआ है वैसा तो वाकई में आपने ना कभी देखा होगा और ना कभी सुना होगा।

क्रिकेट इतिहास में कभी ना हुआ होगा ऐसा ऑलराउंडर प्रदर्शन

शुक्रवार को एक टी20 मैच में एक खिलाड़ी ने हैरान करने वाला ऑलराउंड प्रदर्शन किया है जिस पर शायद ही यकिन हो, लेकिन इस खिलाड़ी ने कमाल करते हुए टी20 मैच में ना केवल 39 गेंद में शतक लगाया बल्कि 4 ओवर की गेंदबाजी  में 8 विकेट तक झटक डाले।

OMG-टी20 क्रिकेट में इस भारतीय खिलाड़ी का हैरतअंगेज प्रदर्शन, पहले 39 गेंदों में ठोका शतक, तो गेंदबाजी में झटके 8 विकेट 1

ये आंकड़े देख कर ही आप चौंक गए होंगे लेकिन ये सच में क्रिकेट के मैदान में हुआ है और इतना ही नहीं ये प्रदर्शन भारत के मैदान में भारत के एक उभरते ऑलराउंडर खिलाड़ी ने किया है।

कर्नाटक प्रीमियर लीग में कृष्णप्पा गौथम ने एक ही मैच में शतक के साथ झटके 8 विकेट

जी हां…. भारतीय क्रिकेट के उभरते हुए ऑलराउंड खिलाड़ी कर्नाटक के कृष्णप्पा गौथम ने शुक्रवार को कर्नाटक प्रीमियर लीग में हैरतअंगेज प्रदर्शन कर पूरे क्रिकेट जगत का ध्यान अपनी ओर आकर्षित कर लिया।

लगता है शुक्रवार का पूरा दिन इस ऑलराउंड खिलाड़ी का था जिन्होंने बल्लेबाजी में 39 गेंद में शतक के साथ ही 56 गेंदों का सामना करते हुए 134 रन की पारी खेल डाली। जिसके बाद गेंदबाजी में अपनी बारी आने पर 1, 2 या 5 नहीं बल्कि 4 ओवर की गेंदबाजी में 15 रन देकर कृष्णप्पा गौथम ने 8 बल्लेबाजों को पैवेलियान लौटाया।

OMG-टी20 क्रिकेट में इस भारतीय खिलाड़ी का हैरतअंगेज प्रदर्शन, पहले 39 गेंदों में ठोका शतक, तो गेंदबाजी में झटके 8 विकेट 2

इस तरह का ऑलराउंड प्रदर्शन वाकई में आज तक टी20 क्रिकेट इतिहास में ना कभी देखने को मिला है और ना ही कभी सुनने को मिला है। लेकिन ऐसा भी अब क्रिकेट के मैदान में घट गया।

शतक से अपनी टीम को पहुंचाया 202 के स्कोर तक,

फिर गेंदबाजी में दम दिखा विरोधी को किया 133 रनों पर ढेर

दरअसल शुक्रवार को कर्नाटक प्रीमियर लीग में बेल्लारी टस्कर्स और नम्मा शिवामोगा के बीच मैच खेला गया। इस मैच में बारिश के कारण 17-17 ओवर का खेल हुआ। जहां बेल्लारी टस्कर्स के लिए तीसरे ओवर में बल्लेबाजी के लिए आए कृष्णप्पा गौथम ने धमाकेदार बल्लेबाजी की। उन्होंने केवल 39 गेंद में शतक लगाया तो वहीं 56 गेंदों में 7 चौके और 13 छक्कों की मदद से 134 रन की पारी खेली। इस पारी की मदद से उनकी टीम ने 17 ओवर में 202 रनों का स्कोर खड़ा किया।

OMG-टी20 क्रिकेट में इस भारतीय खिलाड़ी का हैरतअंगेज प्रदर्शन, पहले 39 गेंदों में ठोका शतक, तो गेंदबाजी में झटके 8 विकेट 3

के गौथम ने तो बल्लेबाजी के दम पर ही हर किसी को मंत्रमुग्ध कर दिया था लेकिन वो अभी रूकने को राजी नहीं थे और अब गेंदबाजी से हाथ दिखाने की ठानी। फिर क्या था… गेंदबाजी में कृष्णप्पा गौथम बड़े ही खतरनाक नजर आए और अपने कोटे की 4 ओवर की गेंदबाजी में केवल 15 रन खर्च कर 8 बल्लेबाजों को पैवेलियन लौटाया। और नम्मा शिवामोगा को केवल 133 रनों पर ढेर कर दिया।

आपको बता दें कि कृष्णप्पा गौथम कर्नाटक के युवा ऑलराउंडर खिलाड़ी हैं जिन्होंने घरेलू क्रिकेट में अपने बेहतरीन प्रदर्शन से प्रभाव डालते हुए आईपीएल में जगह बनायी। आईपीएल में पिछले दो साल से गौथम राजस्थान रॉयल्स का हिस्सा हैं, जहां उन्होंने कई मैचों में ऑलराउंड प्रदर्शन किया है।

 

आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे जल्दी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आप तक पहुंचा सके।

Related posts