टीम इंडिया में नहीं मिला मौका तो इस खिलाड़ी ने थाम लिया इंग्लैंड का हाथ, ऐसा करने वाला बनेगा तीसरा भारतीय
टीम इंडिया में नहीं मिला मौका तो इस खिलाड़ी ने थाम लिया इंग्लैंड का हाथ, ऐसा करने वाला बनेगा तीसरा भारतीय

टीम इंडिया के स्पिनर ऑलराउंडर क्रुणाल पांड्या (Krunal Pandya) काफी लंबे समय से ही टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं। इन्होंने टीम इंडिया के लिए अपना आखिरी मैच साल 2021 में यानी की पिछले साल ही खेला था जिसके बाद से इन्हें फिर टीम में मौका नहीं मिल पाया है। ऐसे में अब Krunal Pandya टीम इंडिया में मौका नहीं मिलने पर इंग्लैंड के क्लब से जुड़ चुके हैं. बता दें कि इन्हें रॉयल लंदन क्लब के लिए वारविकशायर ने अपने साथ जोड़ लिया है।

इंग्लैंड के क्लब से जुड़े क्रुणाल पांड्या

टीम इंडिया में नहीं मिला मौका तो इस खिलाड़ी ने थाम लिया इंग्लैंड का हाथ, ऐसा करने वाला बनेगा तीसरा भारतीय 1

टीम इंडिया के स्पिन गेंदबाजी ऑलराउंडर Krunal Pandya फिलहाल इंग्लैंड में होने वाले टी20 और वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया का हिस्सा नहीं है ऐसे में 2 अगस्त से शुरू होने वाले वनडे टूर्नामेंट यानी की रॉयल लंदन कप के लिए वॉशिंगटन सुंदर और चेतेश्वर पुजारा के बाद तीसरे भारतीय होंगे जो इस टूर्नामेंट में खेलते हुए नजर आयेंगे। बता दें कि वर्तमान में खेल रहे भारतीय खिलाड़ियों को आईपीएल के अलावा किसी भी टी20 लीग में खेलने की अनुमति नहीं हैं ऐसे में 3 बड़े खिलाड़ियों के जुड़ने से रॉयल लंदन कप की प्रतिभा और भी ज्यादा बढ़ जायेगी।

क्लब से जुड़ने के बाद क्रुणाल ने दिया बयान

टीम इंडिया में नहीं मिला मौका तो इस खिलाड़ी ने थाम लिया इंग्लैंड का हाथ, ऐसा करने वाला बनेगा तीसरा भारतीय 2

टीम इंडिया के ऑलराउंडर Krunal Pandya फिलहाल तो टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं औसे में इन्हें इंग्लैंड के क्लब वारविकशायर ने रॉयल लंदन कप टूर्नामेंट के लिए अपने साथ जोड़ लिया है और इसी के साथ Krunal Pandya इस टूर्नामेंट में खेलने वाले तीसरे भारतीय बन चुके हैं। इस मौके पर इन्होंने बयान देते हुए कहा-

“मैं काउंटी क्रिकेट केलने और इतने बड़े क्लब जुड़ने के अवसर से बेहद खुश हूं। एजबेस्टन एक बढ़िया मैदान है और मैं इसे अपना घर हने के लिए उत्सुक हूं। मैं आसा करता हूं कि टीम के वनडे अभियान में मैं अपना योगदान दे पाऊं।”

टीम इंडिया के लिए क्रुणाल का प्रदर्शन

टीम इंडिया में नहीं मिला मौका तो इस खिलाड़ी ने थाम लिया इंग्लैंड का हाथ, ऐसा करने वाला बनेगा तीसरा भारतीय 3

टीम इंडिया के लिए Krunal Pandya ने साल इंग्लैंड के खिलाफ पिछले साल डेब्यू करते हुए अबतक 5 मुकाबले खेलते हुए 65.00 की औसत के साथ 130 रन बना चुके हैं जिसमें 1 अर्धशतक भी शामिल है। गेंदबाजी करते हुए इन्होंने वनडे में 2 विकेट भी चटकाये हैं।

टी20 की बात करें तो इन्होंने अबतक 19 टी20 मुकाबले खेलते हुए 24.80 की औसत के साथ 124 रन बनाये हैं और इसी के साथ वो 15 विकेट भी लेने में कामयाब हुए हैं। वहीं अगर आईपीएल की बात करें तो इन्होंने 2016 से लेकर अबतक 98 मुकाबले खेल चुके हैं जिसमें 1 अर्धशतक के साथ 1326 रन बनाये हैं और साथ ही साथ 61 विकेट भी अपने नाम किये हैं।