मोहाली टेस्ट के में हार के बाद इंग्लैंड के कप्तान इस खिलाड़ी को बताया सबसे महत्वपूर्ण | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

मोहाली टेस्ट के में हार के बाद इंग्लैंड के कप्तान इस खिलाड़ी को बताया सबसे महत्वपूर्ण 

मोहाली टेस्ट के में हार के बाद इंग्लैंड के कप्तान इस खिलाड़ी को बताया सबसे महत्वपूर्ण

मोहाली टेस्ट इंग्लैंड के लिए काफी बुरा रहा और इंग्लैंड को 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. इस हार से इंग्लैंड की टीम पांच मैचों की सीरीज में 2-0 से पीछे हो गयी है. भारत ने शानदार प्रदर्शन करते हुए इंग्लैंड को हराया.

मैच हारने के बाद इंग्लिश कप्तान एलेस्टर कुक के कहा,

“टॉस जीतना हमारे लिए काफी अच्छा रहा और हमने बल्लेबाजी चुनी. लेकिन भारत के गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी की और हमारे बल्लेबाजों को मैदान पर जमने नही दिया जिसके चलते हम पहली पारी में ज्यादा रन नही बना पाए. स्टोक्स एक अच्छे ऑल राउंडर हैं और पूरी टीम को लेकर चलना काफी बड़ी चीज है जो उनके अन्दर दिखती है. उनके खेलने का तरीका काफी अच्छा है और वह बहुत आगे जायेंगे.”

यह भी पढ़े : इस भारतीय क्रिकेटर की पत्नी ही नहीं साली भी हैं बेहद खुबसूरत

एलेस्टर कुक ने आगे कहा,

“हमारा युवा ओपनर बल्लेबाज हसीब हमीद चोटिल हो गया है जिसके चलते उसे इंग्लैंड वापस जाना होगा हमारे लिए यह काफी बुरा है. उसने अच्छी बल्लेबाज़ी की है इसमें कोई संदेह नहीं है, कि फिर से हम उसे इंग्लिश जर्सी में देखना चाहते हैं और जल्द ही देखेंगे. भारत के लोगों ने काफी साथ दिया. आगे के मैच जीतने के लिए हमे गलतियाँ सुधारनी होगी तभी हमे जीत मिलेगी.”

इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में 283 रन ही बनाये थे जिसके जवाब में भारत ने 417 रन बनाये. पूरे मैच में भारत का पलड़ा भरी रहा और एक समय भी ऐसा नही लगा, कि इंग्लिश टीम कभी भी मैच में वापस आ पाई हो.

यह भी पढ़े : भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने स्टोक्स-कोहली विवाद पर अपनी प्रतिक्रिया दी

दूसरी पारी में इंग्लैंड ने 236 रन ही बनाये थे, जिसके चलते भारत को 103 रन का लक्ष्य मिला और भारत ने दो विकेट खोकर उसे हासिल कर लिया.  रविन्द्र जड़ेजा को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए मैन आफ़ द मैच मिला.

Related posts