अश्विन और जडेजा को वनडे और टी-20 से बाहर करने के बाद इन दोनों के लिए ये क्या कह गये कुलदीप यादव 1

भारत की वन डे में इस समय स्पिन विभाग की कमान कुलदीप यादव और यजुवेंद्र चहल के हाथों में है. इन दोनों युवा खिलाड़ियों की वजह से ही दिग्गज स्पिनर रविन्द्र जडेजा और रवि अश्विन को वन डे टीम में जगह नही मिल रही हैं. जिसके बाद से कुलदीप यादव पर पर ये आरोप लग रहे है कि उनकी वजह से इन दोनों खिलाड़ियों को वन डे टीम में जगह नही मिल रही हैं. ऐसे मे कुलदीप यादव ने पहली बार इस मुद्दे पर बात की और उन्होंने इस तरह के आरोपों को नकार दिया.

वो मेरे बड़े भाई की तरह है 

अश्विन और जडेजा को वनडे और टी-20 से बाहर करने के बाद इन दोनों के लिए ये क्या कह गये कुलदीप यादव 2

क्रिकेटनेक्स्ट को दिए इंटरव्यू में कुलदीप यादव ने इस पर बात करते हुए उन्होंने कहा कि इन दोनों खिलाड़ियों से कॉम्पिटिशन कहा से आ गया. वो मेरे लिए मेरे बड़े भाई जैसे हैं. हमारे बीच ऐसी कोई भी बात नही हैं.

हमारे बीच किसी भी तरह की कोई भी तुलना नही है 

अश्विन और जडेजा को वनडे और टी-20 से बाहर करने के बाद इन दोनों के लिए ये क्या कह गये कुलदीप यादव 3

वही अश्विन और जडेजा के साथ तुलना पर बोलते हुए कुलदीप यादव ने कहा कि ‘मुझे नहीं पता कि तुलना करने वाली बात कहां से आई है.हाँ, ये बात सच है कि मैं और चहल वन डे क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. लेकिन इसका मतलब ये नही है कि हम उनके साथ किसी भी तरह का कॉम्पिटिशन कर रहे हैं. आप उनके रिकार्ड्स देख सकते हैं. वो हमसे बहुत आगे है. हमने तो अभी अपने शुरुआत ही की है.’

वो हमारे लिए मेंटर की तरह है 

अश्विन और जडेजा को वनडे और टी-20 से बाहर करने के बाद इन दोनों के लिए ये क्या कह गये कुलदीप यादव 4

कुलदीप यादव ने आगे बोलते हुए कहा कि “मेरे लिए वो दोनों मेंटर हैं. मैं हमेशा उनसे सलाह लेता हूँ. उन्होंने मुझे सलाह दी हैं. उन्होंने मुझे बताया है कि किस हालात में क्या करना चाहिए. मैं ये बात पूरी तरह से साफ़ करना चाहता हूँ, कि हमारे बीच किसी भी तरह का कोई भी कॉम्पिटिशन नहीं है।”

Leave a comment