भारत को टी20 विश्व कप जितवाएगा नाई का बेटा, तूफानी गेंदबाजी देख रोहित ने कटवाया ऑस्ट्रेलिया का टिकट 1

भारतीय टीम को इस समय अपने गेंदबाजी के कारण काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में एक खिलाड़ी ने आपने गेंदबाजी से सभी का ध्यान अपनी तरफ खींचा है। बता दें कियह नाम है भारत के उभरते हुए गेंदबाज कुलदीप सेन (Kuldeep Sen) की जिन्होंने ईरानी कप में कमाल का प्रादर्शन किया है।

दरअसल राजकोट में सौराष्ट्र के खिलाफ खेले जा रहे मुकाबले में रेस्ट ऑफ इंडिया के गेंदबाज कुलदीप सेन (Kuldeep Sen)ने विरोधी टीम पर जमकर कहर बरपा। हनुमा विहारी की अगुआई वाली रेस्ट ऑफ़ इंडिया टीम ने ईरानी कप में शानदार प्रदर्शन करते हुए रणजी ट्रॉफी विजेता सौराष्ट्र को पहले दिन केवल 98 रनों के कुल स्कोर पर आउट कर दिया।

कुलदीप सेन (Kuldeep Sen) ने सौराष्ट्र के खिलाफ दिखाया शानदार प्रदर्शन

सौराष्ट्र टीम के खिलाफ रेस्ट ऑफ इंडिया के गेंदबाज कुलदीप सेन (Kuldeep Sen)विरोधी टीम पर कहर बनकर टूटे। कुलदीप सेन ने टीम के लिए शानदार गेंदबाजी करते हुए तीन विकेट चटकाए। इस दौरान उनका इकानॉमी रेट 5.85 का रहा। बता दें कि कुलदीप सेन ने 7 ओवर गेंदबाजी करते हुए एक मेडन ओवर भी फेंका। उन्होंने भारतीय दिग्गज चेतेश्वर पुजारा (1), प्रेरक मांकड़ (9) और पार्थ भट (1) का विकेट अपने नाम किया।

भारतीय गेंदबाज Kuldeep Sen के पिता करते हैं सैलून में काम

भारत को टी20 विश्व कप जितवाएगा नाई का बेटा, तूफानी गेंदबाजी देख रोहित ने कटवाया ऑस्ट्रेलिया का टिकट 2

कुलदीप सेन का जन्म रीवा के ग्राम हरिहरपुर में हुआ था। उनके पिता रामपाल सेन की सिरमौर में सैलून की दुकान है। गरीबी मे रह कर भी कुलदीप ने अपने सपने को पूरा किया है और वो आज भारतीय टीम में चयनित होने के करीब पहुंच चुके हैं।

भारतीय गेंदबाज कुलदीप का प्रारंभिक क्रिकेट जीवन

भारत को टी20 विश्व कप जितवाएगा नाई का बेटा, तूफानी गेंदबाजी देख रोहित ने कटवाया ऑस्ट्रेलिया का टिकट 3

कुलदीप (Kuldeep Sen)आईपीएल 2022 से ही शानदार फॉर्म में नजर आ रहे हैं। उन्होंने फर्स्ट क्लास क्रिकेट की 28 पारियां खेली है, जिसमें उन्होंने 44 विकेट हासिल की। अब कुलदीप सेन का सिर्फ एक ही इरादा है कि वो अपना डेब्यू मैच भारत के लिए जल्दी से जल्दी खेल सकें।