AUSvsIND- रविचंद्रन अश्विन नहीं इस स्पिनर ने ठोका पहले टेस्ट के लिए दावा 1

ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच होने वाली बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी की शुरुआत एडिलेड में डे-नाइट टेस्ट मैच के साथ होगी। ऑस्ट्रेलिया की सरजमीं पर भारतीय टीम पहली बार दूधिया रोशनी में टेस्ट मैच खेलने जा रही है। इस मैच में पिंक बॉल से अपना दमखम दिखाने के लिए भारतीय टीम के हर खिलाड़ी को खेलने की काफी उत्सुकता है।

कुलदीप यादव चाहते हैं डे-नाइट टेस्ट मैच खेलना

भारत ने वैसे अपने डे-नाइट टेस्ट क्रिकेट का आगाज कर लिया है, लेकिन वो अब तक केवल एक ही डे-नाइट टेस्ट खेले हैं जो भारत में ही खेला गया है। भारत पहली बार भारत से बाहर डे-नाइट टेस्ट मैच खेलेगी।

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका

एडिलेड में होने वाले इस टेस्ट मैच को लेकर भारतीय टीम के खिलाड़ी पूरी तरह से तैयार हैं, इस डे-नाइट टेस्ट मैच में भारत की प्लेइंग इलेवन में किसे जगह मिलेगी ये कहना फिलहाल मुश्किल है। लेकिन भारत के स्पिन गेंदबाज कुलदीप यादव ने पहले टेस्ट मैच को लेकर इशारों-इशारों में दावा ठोका है।

कुलदीप ने कहा, डे-नाइट टेस्ट में स्पिनर्स को खेलना मुश्किल

कुलदीप यादव ने इस मैच को लेकर कहा कि “मेरा मानना है कि रात में स्पिनरों की गेंदों को समझना मुश्किल होता है, क्योंकि स्पिनर अलग-अलग विविधता का उपयोग करते हैं और ऐसे में गेंद की सिलाई की स्थिति का अनुमान लगाना आसान नहीं होता है।”

AUSvsIND- रविचंद्रन अश्विन नहीं इस स्पिनर ने ठोका पहले टेस्ट के लिए दावा 2

“ये हमारे लिए फायदे वाली बात है। मुझे भारत के बाहर गुलाबी गेंद से मैच खेलने का अनुभव नहीं है, इसलिए ये देखना रोमांचक होगा कि इस मैच में खेल कैसे आगे बढ़ता है।”

ऑस्ट्रेलिया में स्पिनर्स नहीं हैं कमतर

चाइनामैन स्पिन गेंदबाज कुलदीप यादव ने आगे कहा कि

“ये कहना सही नहीं होगा कि ऑस्ट्रेलियाई परिस्थितियों में स्पिनरों का दबदबा नहीं रहेगा। ऐसे कई वाकये हैं जबकि स्पिनरों ने यहां अच्छा प्रदर्शन किया है। ये पूरी तरह से इस पर निर्भर करता है कि आप परिस्थितियों से कितनी जल्दी तालमेल बिठाते हो।”

AUSvsIND- रविचंद्रन अश्विन नहीं इस स्पिनर ने ठोका पहले टेस्ट के लिए दावा 3

“हमने हाल में काफी टी-20 क्रिकेट खेली है। टेस्ट क्रिकेट खेलते हुए संयम बनाये रखने की जरूरत होती है। मानसिक दृढ़ता काफी महत्वपूर्ण होती है।”