कुलदीप यादव ने डाली सदी की सर्वश्रेष्ठ गेंद, शेन वार्न की करी बराबरी!

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

WATCH: शेन वार्न की ‘बॉल ऑफ द सेंचुरी’ की तरह कुलदीप यादव ने डाला पाकिस्तान के खिलाफ ड्रीम बॉल 

WATCH: शेन वार्न की ‘बॉल ऑफ द सेंचुरी’ की तरह कुलदीप यादव ने डाला पाकिस्तान के खिलाफ ड्रीम बॉल

पाकिस्तान के खिलाफ आई भारतीय टीम की ऐतिहासिक जीत में एक बड़ा किरदार चाइनामैन कुलदीप यादव ने भी निभाया. कुलदीप यादव ने मैच में जबरदस्त गेंदबाजी करते हुए मात्र 32 रन देकर दो विकेट अपने नाम किए. कुलदीप यादव ने बाबर आजम (48) और फखर जमान (62) को चलता किया.

वो कुलदीप यादव ही थे, जिन्होंने टीम इंडिया की जीत में सबसे टर्निंग पॉइंट अदा किया. कुलदीप ने 23.6 ओवर में बाबर आजम को आउट कर दूसरे विकेट के चल रही 104 रनों की साझेदारी को तोड़, खेल में भारतीय टीम को वापस ला खड़ा किया था.

डाली सदी की सर्वश्रेष्ठ गेंद 

कुलदीप यादव
(Photo by : Getty Images)

कुलदीप यादव ने अपनी जिस गेंद पर बाबर आजम को बोल्ड किया, उसकी तुलना दिग्गज शेन वार्न की गेंद से की जा रही हैं. शेन वार्न ने सन 1993 में इंग्लैंड के खिलाफ ‘बॉल ऑफ द सेंचुरी’ डाली थी. रविवार, 16 को कुलदीप यादव की गेंद को देखने के बाद उनकी तुलना अब फैंस शेन वार्न की ऐतिहासिक गेंद से कर रहे हैं.

आप सभी को बता दे, कि दिग्गज शेन वार्न ने सन 1993 में एशेज टेस्ट श्रृंखला के दौरान इंग्लैंड के माइक गेटिंग को बोल्ड किया था. शेन वार्न ने जिस गेंद पर माइक गेटिंग को 26 साल पहले आउट किया था, तब उनकी वह गेंद 14 डिग्री के एंगल से घूमती हुई बल्लेबाज को विचलित कर विकेटो में जा घुसी थी. माइक गेटिंग के आउट होने के बाद शेन वार्न की इस गेंद को ‘बॉल ऑफ द सेंचुरी’ का नाम दे दिया गया था.

कुलदीप ने भी कर दिखाया 

हमेशा से ही शेन वार्न को अपना आदर्श मनाने वाले कुलदीप यादव ने भी बाबर आजम का शिकार कुछ ऐसे ही किया. कुलदीप यादव ने जिस गेंद पर बाबर को आउट किया, वह हवा में 2.96 डिग्री के एंगल पर घूमते हुए 5.8 की डिग्री पर स्पिन हुई और बाबर आजम के पास उस गेंद का कोई विकल्प नहीं बचा. गेंद बाबर को चकमा देते हुए सीधे स्टंप्स पा जा लगी और गिलियाँ बिखेर दी.

 

Related posts