कुलदीप यादव ने वनडे क्रिकेट में दूसरी बार बनायी हैट्रिक

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

कुलदीप यादव ने वनडे करियर में दूसरी बार किया हैट्रिक का कारनामा, मलिंगा की लिस्ट में हुए शामिल 

कुलदीप यादव ने वनडे करियर में दूसरी बार किया हैट्रिक का कारनामा, मलिंगा की लिस्ट में हुए शामिल

भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेली जा रही तीन मैचों की वनडे सीरीज को दूसरे मैच को भारतीय टीम ने आसानी के साथ जीत लिया है। विशाखापट्टनम में खेले गए सीरीज के दूसरे वनडे मैच में भारत ने जोरदार खेल का प्रदर्शन करते हुए 107 रनों की बड़ी जीत हासिल की। इस जीत के साथ ही भारत ने सीरीज में वापसी करते हुए 1-1 से बराबरी कर ली।

भारत ने वेस्टइंडीज को दी 107 रनों से शिकस्त

चेन्नई में खेले गए पहले वनडे मैच में मिली हार के बाद  की टीम ने दूसरे मैच में मेहमान विंडीज को कोई मौका नहीं दिया। टॉस हारने के बाद भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 387 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया।

भारतीय टीम

इस स्कोर के बाद भारत के बल्लेबाजों की तरह गेंदबाजों ने भी दम दिखाया और शानदार गेंदबाजी की। भारत के गेंदबाजों ने वेस्टइंडीज की पूरी टीम को 44वें ओवर में ही 280 के स्कोर पर आउट कर बड़ी जीत दर्ज की।

कुलदीप यादव ने वनडे में दूसरी बार पूरी की हैट्रिक

भारतीय क्रिकेट टीम के चाइनामैन स्पिन गेंदबाज कुलदीप यादव ने फिर से कमाल दिखाया है। भारत टीम के युवा रिस्ट स्पिन गेंदबाज कुलदीप यादव पिछले कुछ समय से अंदर-बाहर किए जा रहे थे लेकिन वेस्टइंडीज के खिलाफ एक बार फिर से अपनी लय हासिल करते हुए अपने वनडे क्रिकेट इतिहास की दूसरी हैट्रिक पूरी की।

कुलदीप यादव ने वनडे करियर में दूसरी बार किया हैट्रिक का कारनामा, मलिंगा की लिस्ट में हुए शामिल 1

कुलदीप यादव ने वेस्टइंडीज के खिलाफ विशाखापट्टनम में खेले गए तीन मैचों की सीरीज के दूसरे वनडे मैच में जबरदस्त गेंदबाजी की। कुलदीप यादव ने वेस्टइंडीज की पारी के 33वें ओवर में हैट्रिक का कारनामा किया। जिसकी आखिरी तीन गेंदों में लगातार तीन विकेट हासिल किए।

भारत के लिए वनडे में दो हैट्रिक करने वाले पहले गेंदबाज बने कुलदीप

भारत ने इस युवा स्पिन गेंदबाज ने इस ओवर की चौथी गेंद पर वेस्टइंडीज के लिए क्रीज पर जम चुके शाई होप को पैवेलियन की राह दिखायी। इसके बाद जेसन होल्डर और अल्जारी जोसेफ को लगातार गेंदों में आउट करने के साथ ही अपने वनडे करियर की दूसरी हैट्रिक पूरी की।

कुलदीप यादव ने वनडे करियर में दूसरी बार किया हैट्रिक का कारनामा, मलिंगा की लिस्ट में हुए शामिल 2

कुलदीप यादव ने इसके साथ ही विश्व क्रिकेट में दो वनडे हैट्रिक करने वाले गेंदबाजों में शुमार हो गए हैं। तो वहीं भारत के लिए वो वनडे में 2 बार हैट्रिक का कारनामा करने वाले पहले गेंदबाज बनने का गौरव हासिल करने में कामयाब रहे। भारत के लिए पहली बार वनडे हैट्रिक का कारनामा चेतन शर्मा के नाम है जिसके बाद कपिल देव, और मोहम्मद शमी भी 1-1 बार ऐसा कर चुके हैं।

भारत के लिए वनडे हैट्रिक करने वाले गेंदबाज

गेंदबाजबनामसाल (स्थान)
चेतन शर्मान्यूजीलैंड1987(नागपुर)
कपिल देवश्रीलंका1991(कोलकाता)
कुलदीप यादवऑस्ट्रेलिया2017(कोलकाता)
मोहम्मद शमीअफगानिस्तान2019(साउथैंपटन)
कुलदीप यादववेस्टइंडीज2019(विशाखापट्टनम)

Related posts