कुलदीप यादव को क्रिस गेल या धोनी नहीं बल्कि इस बल्लेबाज के खिलाफ गेंदबाजी करना लगता है कठिन

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

कुलदीप यादव को क्रिस गेल या धोनी नहीं बल्कि इस बल्लेबाज के खिलाफ गेंदबाजी करने से लगता है सबसे ज्यादा डर 

कुलदीप यादव को क्रिस गेल या धोनी नहीं बल्कि इस बल्लेबाज के खिलाफ गेंदबाजी करने से लगता है सबसे ज्यादा डर

युवा भारतीय चाइनामैन कुलदीप यादव ने सीमित ओवर क्रिकेट में बेहतरीन प्रगति की है। आईपीएल में पिछले कुछ सत्रों में उनके अच्छे प्रदर्शन ने उन्हें बहुत प्रशंसा मिली। जल्द ही, वो खुद को भारतीय ड्रेसिंग रूम में मिले और अब भारतीय सीमित ओवरों के सेटअप का एक अभिन्न अंग है। वर्तमान में, वह कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए आईपीएल खेल रहे हैं।

कुलदीप यादव को क्रिस गेल या धोनी नहीं बल्कि इस बल्लेबाज के खिलाफ गेंदबाजी करने से लगता है सबसे ज्यादा डर 1हाल ही में, कुलदीप यादव ने इस बारे में काफी समय से बात की कि वह टूर्नामेंट के लिए खुद को कैसे फिट रख रहे हैं। उन्होंने नोट किया कि आईपीएल एक बहुत ही व्यस्त टूर्नामेंट है और इसके लिए बहुत कुछ तैयार करने की जरूरत है। दिलचस्प बात यह है कि जब पूछा गया कि क्या वह बल्लेबाज के खिलाफ बल्लेबाजी करने के बारे में सोचता है, तो कुलदीप ने प्रश्न का जवाब दिया।

कुलदीप यादव को क्रिस गेल या धोनी नहीं बल्कि इस बल्लेबाज के खिलाफ गेंदबाजी करने से लगता है सबसे ज्यादा डर 2

हालांकि, उन्होंने स्वीकार किया कि विराट कोहली जैसे खिलाड़ियों को गेंदबाजी करना मुश्किल है। इंडिया टुडे के मुताबिक, उन्होंने कहा कि कोहली जैसे बल्लेबाजों के खिलाफ गेंदबाजी करना थोड़ा कठिन है। क्रिस गेल जैसे बल्लेबाज भी खतरनाक साबित हो सकते हैं, लेकिन कोहली थोड़े कुछ अल्काग ही है, यह सब यादव ने माना है।

कुलदीप यादव को क्रिस गेल या धोनी नहीं बल्कि इस बल्लेबाज के खिलाफ गेंदबाजी करने से लगता है सबसे ज्यादा डर 3
(Photo credit should /Getty Images)

“यह वास्तव में मुझे प्रभावित नहीं करता है जो मेरे खिलाफ बल्लेबाजी कर रहा है लेकिन विराट के खिलाफ गेंदबाजी करना बहुत मुश्किल है क्योंकि वह आपको डॉट गेंदों को छक्के और चौकों में और साथ ही दो और तीन में बदलने में सक्षम है। ये गेंदबाज पर दबाव बनाते है। इसमें कोई संदेह नहीं है कि क्रिस गेल एक प्रभावशाली खिलाड़ी है और हर गेंदबाज पर हावी होते है। वह आपको छक्का या चौका लगा सकते है लेकिन एक रन और दो रन लेना उनके लिए उनके लिए कठिन होगा। कुलदीप यादव ने यहा भी उल्लेख करते हुए कहा, “उनके खिलाफ गेंद को डॉट निकालना और साथ ही विकेट लेने का मौका भी मिलता है।”

कुलदीप यादव को क्रिस गेल या धोनी नहीं बल्कि इस बल्लेबाज के खिलाफ गेंदबाजी करने से लगता है सबसे ज्यादा डर 4

अपने प्रदर्शन के बारे में क्या बोले

इस सीज़न में अपने व्यक्तिगत प्रदर्शन पर टिप्पणी करते हुए कुलदीप यादव ने कहा कि वह अब तक इस प्रतियोगिता में अपने प्रदर्शन से खुश नहीं हूँ। उन्होंने कहा कि वह इसे और अधिक अच्छा करना चाहते है, ये अधिक विकेट लेना चाहते है। आने वाले मुकाबलों में अच्छा प्रदर्शन करने का प्रयास करूंगा।

“व्यक्तिगत रूप से, मैं खुद से खुश नहीं हूं। मैं टूर्नामेंट में अधिक विकेट लेना चाहता था। लेकिन मैं चोट से लौट रहा हूँ। उस उंगली की चोट के बाद मुझे सीधे प्रदर्शन करना मुश्किल था। मुझे अपनी लय वापस पाने में अच्छा लगा। उम्मीद है कि, आने वाले मैचों में मैं अच्छा प्रदर्शन करूंगा।” इस तरह आज चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मैच में देखना होगा कि क्या कुलदीप अच्छा प्रदर्शन कर पाते है।

Related posts

Leave a Reply