कुलदीप ने कहा, इस अंग्रेज बल्लेबाज को नहीं करना चाह रहा था गेंदबाजी

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

कुलदीप ने जीत के बाद खोला राज कहा, इस अंग्रेज बल्लेबाज को नहीं करना चाह रहा था गेंदबाजी 

कुलदीप ने जीत के बाद खोला राज कहा, इस अंग्रेज बल्लेबाज को नहीं करना चाह रहा था गेंदबाजी

कुलदीप यादव की कमाल की गेंदबाजी की बदौलत भारत ने इंग्लैंड की टीम को 8 विकेट से हरा दिया था. अब कुलदीप ने अपनी सफलता का राज बताते हुए एक बयान दिया है.

बटलर को छोड़ और इंग्लिश बल्लेबाजों को करना चाह रहा था गेंदबाजी 

कुलदीप ने जीत के बाद खोला राज कहा, इस अंग्रेज बल्लेबाज को नहीं करना चाह रहा था गेंदबाजी 1

कुलदीप यादव ने बटलर के खिलाफ अपनी रणनीति को बताते हुए कहा, “मैं कभी बल्लेबाज को नहीं देखता हूं. मैं हमेशा वह कोशिश करता हूं जो मैं कर सकता हूं. जोस बटलर मेरे खिलाफ अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे. मुझे पता था कि वह मेरे खिलाफ कोई चांस नहीं लेगा, इसलिए मैं उन्हें सिंगल देने से खुश था, क्योंकि दूसरे बल्लेबाज ने कभी मुझे पहले कभी नहीं खेला था और मैं उन्हें ज्यादा गेंदबाजी करना चाहता था.”

बैयरस्टो और रूट को लगातार गेंदों पर आउट करना सुखद अहसास 

कुलदीप ने जीत के बाद खोला राज कहा, इस अंग्रेज बल्लेबाज को नहीं करना चाह रहा था गेंदबाजी 2

कुलदीप यादव ने आगे कहा, “सभी जानते है, कि बैयरस्टो और रूट तकनिकी रूप से सक्षम बल्लेबाज हैं. जब आप लगातार दो गेंदो पर ऐसे बल्लेबाजों का विकेट लेते हैं तो यह यह बहुत सुखद अहसास होता है. दो लगातार विकेट से हमें अपनी जीत का रस्ता भी मिला था.”

स्पिनर के लिए उसकी दिशा और लंबाई बहुत महत्वपूर्ण

We want players to play freely: Kohli

कुलदीप यादव ने आगे अपने बयान में कहा, “यदि आप अच्छी लाइन लेंथ और सही दिशा से गेंदबाजी करते हैं, तो दुनिया की कोई भी टीम आपके खिलाफ संघर्ष करेगी और हमारी सही गेंदबाजी से ही हमने साउथ अफ्रीका को भी परेशान किया था.

किसी भी स्पिनर के लिए उसकी दिशा और लंबाई बहुत महत्वपूर्ण है, और यदि स्पिनर गेंद पर अपनी गति बदल रहा है, तो बल्लेबाज जरुर संघर्ष करेंगे.”

आगे के मैचों में अंग्रेज बल्लेबाज मुझे देंगे चुनौती 

कुलदीप यादव ने आगे अपने बयान में कहा, “यह इंग्लैंड का मेरा पहला दौरा है. मुझे लगता है कि यह मेरे लिए अबतक काफी अच्छा चल रहा है. मैंने पहले कभी इंग्लैंड के बल्लेबाजों को गेंदबाजी नहीं की है. मैं पहली बार उन्हें गेंदबाजी कर रहा हूं, इसलिए शायद उनके खिलाफ गेंदबाजी करना मेरे लिए आसान था. शायद कुछ मैच बाद इंग्लैंड के बल्लेबाज मेरा सामना बेहतर तरीके से कर पाये, इसलिए मैं अगले मैचों में अपने लिए चुनौती देख रहा हूं.”

Related posts

Leave a Reply