कुलदीप यादव को टीम से बाहर करना शेन वार्न ने बतायी सबसे बड़ी गलती

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

ENG vs IND: चौथे टेस्ट की भारतीय टीम देख विराट पर भड़के शेन वार्न, इस खिलाड़ी को शामिल न करने के फैसले को बताया शर्मनाक 

ENG vs IND: चौथे टेस्ट की भारतीय टीम देख विराट पर भड़के शेन वार्न, इस खिलाड़ी को शामिल न करने के फैसले को बताया शर्मनाक

भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के अंतिम दो मैचों के लिए टीम में दो बदलाव किए गए. इन बदलावों के तहत कुलदीप यादव और मुरली विजय को बाहर कर पृथ्वी शॉ और हनुमा विहारी को टीम में शामिल किया. मगर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर शेन वार्न, कुलदीप यादव को बाहर करना बिल्कुल भी सही नहीं मानते हैं.

कुलदीप को बाहर करने पर ये बोले वार्न 

ENG vs IND: चौथे टेस्ट की भारतीय टीम देख विराट पर भड़के शेन वार्न, इस खिलाड़ी को शामिल न करने के फैसले को बताया शर्मनाक 1

टाइम्स ऑफ़ इंडिया से बातचीत के दौरान वार्न ने कुलदीप यादव को बाहर करना शर्म की बात कहते हुए कहा ”कुलदीप काफी अच्छा है. ये शर्म की बात है कि उसे वापस भारत भेज दिया गया. उसे ये मैच और अगला मैच ओवल में खेलना चाहिए था, जहां गेंद स्पिन होती है. कलाई गेंदबाज के साथ-साथ मिस्ट्री गेंदबाजी की वजह से वह काफी सफल होते.”

आगे वार्न ने कहा कि ”जहां तक अश्विन का सवाल हैं उन्हें थोड़ा और धैर्य रखना चाहिए. उन्हें यह समझना है कि हर दिन पांच विकेट नहीं आते. उन्हें उन परिस्थितिओं में भी अच्छा करने के रास्ते निकालने होंगे जो उनके अनुकूल नहीं हैं.”

ENG vs IND: चौथे टेस्ट की भारतीय टीम देख विराट पर भड़के शेन वार्न, इस खिलाड़ी को शामिल न करने के फैसले को बताया शर्मनाक 2

शेन वार्न का मानना है कि अब जो बल्लेबाज आ रहे हैं वह स्पिन गेंदबाजी को बेहतर तरीके से नहीं खेल पा रहे हैं. उन्होंने कहा

”यह काफी अच्छा है कि स्पिन गेंदबाजी सभी परिस्थितियों में एक बड़ा हथियार बन सकती है. सिर्फ कलाई गेंदबाज ही नहीं बल्कि फिंगर स्पिनर और बाएं हाथ के स्पिनर गेंदबाज भी. लेकिन मुझे कहना है कि आज के बल्लेबाज उस तरह से बेहतर तरीके से नहीं खेल पा रहे हैं, इसमें भारतीय भी शामिल हैं.”

कुलदीप यादव को सिर्फ लॉर्ड्स में खेले गए मैच में मौका मिला था. जहां बारिश होने के बाद स्पिनर के लिए पिच मददगार नहीं रही थी. इस कारण कुलदीप एक भी विकेट नहीं निकाल सके थे. जबकि इससे पहले इंग्लैंड में ही खेली गयी सीमित ओवरों की सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया था.

Related posts

Leave a Reply