कुलदीप यादव ने कहा टेस्ट मैच को बदलने का प्रयास ना करें उसे

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

विराट कोहली के साथ खड़े हुए कुलदीप यादव, कहा जैसा है वैसा रहने दें, न करें छेड़छाड़ 

विराट कोहली के साथ खड़े हुए कुलदीप यादव, कहा जैसा है वैसा रहने दें, न करें छेड़छाड़

आईसीसी ने हाल में ही टेस्ट क्रिकेट में बड़ा बदलाव करने का मॉडल पेश किया है. जिसमें वो टेस्ट क्रिकेट को 5 दिन की जगह 4 दिन का करना चाहते हैं. जिसका अब सभी क्रिकेटर विरोध कर रहे हैं. जिस लिस्ट में अब भारतीय कलाई के स्पिनर कुलदीप यादव का नाम भी जुड़ गया है. जिन्होंने अब कहा है की टेस्ट क्रिकेट के फ़ॉर्मेट के साथ छेड़छाड़ नहीं करना चाहिए.

टेस्ट क्रिकेट के साथ छेड़छाड़ पर बोले कुलदीप यादव

विराट कोहली के साथ खड़े हुए कुलदीप यादव, कहा जैसा है वैसा रहने दें, न करें छेड़छाड़ 1

जब से टेस्ट क्रिकेट 4 दिन का प्रस्ताव आया है. सभी खिलाड़ी उसका विरोध कर रहे हैं. जिसके बारें में बोलते हुए कुलदीप यादव ने तीसरे मैच से पहले हुए प्रेस कांफ्रेस में कहा कि

” टेस्ट क्रिकेट 5 दिन के लिए ही बना है, तो मेरे हिसाब से उसमें कोई बदलाव नहीं होना चाहिए. मेरे हिसाब से जो चीज परंपरागत है उसे वैसे ही रहने दे और उसमें कोई और बदलाव मत करें तो ज्यादा बेहतर रहेगा.”

उन्होंने अपने गेंदबाजी में विविधिता पर कहा कि

” विविधिता आपके काम तब आती है. जब आप सही लेंथ पर गेंदबाजी कर रहे होते हैं. बहुत सारी विविधिता है उसे मैच के स्थिति और बल्लेबाज को देखकर प्रयोग करना पड़ता है. यदि कोई बल्लेबाज इस गेंद से परेशान हो रहा है फिर आपको वही गेंद डालनी चाहिए.”

तेज गेंदबाजी कर रही है स्पिनरों को मदद

विराट कोहली के साथ खड़े हुए कुलदीप यादव, कहा जैसा है वैसा रहने दें, न करें छेड़छाड़ 2

अब भारतीय तेज गेंदबाजी पहले से बेहतर हो गयी है. जिसके बारें में बोलते हुए कुलदीप यादव ने कहा कि

” बिलकुल, तेज गेंदबाज बहुत अच्छा प्रदर्शन कर रहे है. टेस्ट क्रिकेट में भी उन सभी का बहुत अच्छा प्रदर्शन रहा है. इसलिए स्पिनर को अब ज्यादा दबाव नहीं लेना पड़ रहा है. इंदौर के मैच में भी वैसा ही हुआ. मैं जब गेंदबाजी करने के लिए आया तो 10 ओवर हो चुके थे. जिस तरह से उन्होंने आखिरी मैच में गेंदबाजी की तो स्पिनरों को एक मौका मिल जाता है वो अपनी विविधिता वहां दिखा पाते हैं.”

 कुलदीप यादव ने कहा स्पिनरों को मिलता है मौका

कुलदीप यादव

जब भी तेज गेंदबाज बहुत अच्छा करते हैं तो स्पिनरों के लिए बहुत आसानी होती है. जिसके बारें में बोलते हुए कुलदीप यादव ने कहा कि

” कभी-कभी तेज गेंदबाजो पर जब रन पड़ जाता है तो आपको रन बचाने के लिए जाना पड़ता है. लेकिन जब तेज गेंदबाज अच्छा कर रहे होते हैं तो फिर हम बल्लेबाज को फ्लाइट दे सकते हैं और उन्हें आउट करने के लिए अपनी विविधिता को अपना सकते हो.”

Related posts