युजेंद्र चहल-कुलदीप यादव

भारतीय क्रिकेट टीम के बाएँ हाँथ के चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव ने बांग्लादेश के खिलाफ डे नाईट टेस्ट से पहले गेंदबाजी का अभ्यास करते समय सोशल मीडिया पर एक फोटो पोस्ट की. जिसपर किसी अज्ञात व्यक्ति ने उनको ट्रोल किया. इसके बाद भारत के लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने उस व्यक्ति को ऐसा करारा जवाब दिया जिसको देख कर सभी हैरान रह गए.

डे नाईट टेस्ट से पहले कुलदीप ने पोस्ट की फोटो

सोशल मीडिया पर कुलदीप हुए ट्रोल, तो युजवेंद्र चहल ने ट्रोलर को दिया करारा जवाब 1

फोटो में कुलदीप यादव कोलकाता के इडेन गार्डन्स स्टेडियम में बांग्लादेश के खिलाफ डे नाईट टेस्ट से पहले अभ्यास करते हुए दिखाई दे रहे थे. सभी उनको आने वाले टेस्ट मैच के लिए शुभकामनायें दे रहे थे.

सोशल मीडिया पर कुलदीप हुए ट्रोल, तो युजवेंद्र चहल ने ट्रोलर को दिया करारा जवाब 2

तभी एक व्यक्ति ने उनको ट्रोल करते हुए लिखा कि “क्या तुम्हे याद नहीं की आईपीएल 2019 में रॉयल चैलेंजर्स के लिए खेलते हुए मोईन अली ने तुम्हे कितने छक्के जड़े थे” यह बात चहल को बहुत बुरी लगी और उन्होंने उस ट्रोल करने वाले व्यक्ति “आर्का भट्टाचार्य” को जवाब देते हुए लिखा “तू पहले फुरसत से निकल” इसके बाद कुलदीप की यह पोस्ट काफी वायरल हो गयी.

सोशल मीडिया पर कुलदीप हुए ट्रोल, तो युजवेंद्र चहल ने ट्रोलर को दिया करारा जवाब 3

यह रहा कुलदीप की वह पोस्ट

View this post on Instagram

Back at the Eden 😍. Lovely memories here. Excited for our first ever day night test.✌🏻 #PinkBallTest

A post shared by Kuldeep Yadav 🇮🇳 (@kuldeep_18) on

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में कुलदीप का है शानदार प्रदर्शन  

कुलदीप यादव भारत के शानदार स्पिनर हैं. इन्होने भारत के लिए अब तक 6 टेस्ट, 53 वनडे तथा 18 टी20 खेले हैं जिनमें उन्होंने 6 टेस्ट में 24 के शानदार औसत से 24 विकेट लियें हैं तथा 53 वनडे में 23 की लाजवाब औसत तथा 4.9 की शानदार इकॉनमी के साथ 96 विकेट लियें हैं. कुलदीप ने वनडे में एक बार 5 विकेट भी लिए हैं.

टी 20 क्रिकेट में भी लाजवाब हैं कुलदीप

सोशल मीडिया पर कुलदीप हुए ट्रोल, तो युजवेंद्र चहल ने ट्रोलर को दिया करारा जवाब 4

अगर हम टी 20 की बात करें तो वहां भी कुलदीप यादव सबकी उम्मीदों में खरे उतरते हैं उन्होंने भारत के लिए अब तक 18 टी 20 मैच खेले हैं जिनमे उनका औसत मात्र 12 का है कुलदीप ने इस शानदार औसत के साथ 35 विकेट भी लियें है. टी20 आई में उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन इंग्लैंड के खिलाफ मैनचेस्टर के मैदान पर आया था जिसमें उन्होंने मात्र 24 रन देकर 5 बहुमूल्य विकेट हासिल किये थे.

Leave a comment