कुलदीप यादव

चैंपियंस ट्रॉफी 2017 के बाद से कुलदीप यादव को टीम में मौका मिला था. उसके बाद से वो नियमित रूप से भारतीय टीम में खेल रहे हैं. जिसके बाद से कुलदीप यादव भारत के लिए सबसे बड़े मैच विनर खिलाड़ी बनकर उभरे हैं. अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले एकदिवसीय मैच में भी कुलदीप यादव इतिहास रच सकते हैं.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इतिहास रच सकते हैं कुलदीप यादव

ऑस्ट्रेलिया

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 14 जनवरी से एकदिवसीय सीरीज शुरू होने वाली है. इस सीरीज का पहला मैच कुलदीप यादव के लिए बहुत ज्यादा महत्वपूर्ण होने वाला है. यदि मुंबई के मैच में कुलदीप एक विकेट हासिल कर लेते हैं तो वो 100 विकेट हासिल कर लेंगे. बतौर भारतीय स्पिनर कुलदीप यादव सबसे तेज 100 एकदिवसीय विकेट लेने वाले गेंदबाज बन जायेंगे.

इससे पहले हरभजन सिंह ने 76 मैच में 100 विकेट हासिल किया था. हालाँकि तेज गेंदबाजी में मोहम्मद शमी ने 56 मैच में ही 100 विकेट ले लिया था. हालाँकि वो जसप्रीत बुमराह की बराबरी कर लेंगे जो 57 मैच में 100 विकेट ले चुके हैं. जिसके कारण इस मैच में सभी की नजरें इस चाइनामैन गेंदबाज पर अटकी है.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले मैच में एक विकेट लेते ही इतिहास रच देंगे कुलदीप यादव 1

कुलदीप यादव ने लगातार खुद को किया है साबित

कुलदीप यादव

अगर सभी फ़ॉर्मेट में कुलदीप यादव के प्रदर्शन की बात करें तो उन्होंने अब तक 56 एकदिवसीय मैच में 24.8 के औसत से 99 विकेट अपने नाम किया है. जिसमें उनकी इकॉनमी रेट 4.99 की रही है. 6 टेस्ट मैच में कुलदीप यादव ने 24.12 की औसत से 24 विकेट हासिल किये हैं.

जबकि 20 टी20 मैच में उन्होंने 13.77 की औसत से 39 अपने नाम किया है. इकॉनमी रेट कुलदीप का 7.11 का रहा है. जिसके कारण वो औसत के मामले में भारतीय टीम के लिए सर्वश्रेष्ठ स्पिनर बनते जा रहे हैं. युजवेंद्र चहल भी उनसे पीछे चल रहे हैं.

रोमांचक होगी भारत और ऑस्ट्रेलिया की सीरीज

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले मैच में एक विकेट लेते ही इतिहास रच देंगे कुलदीप यादव 2

पिछले जितनी सीरीज भारत ने खेली है. वो लगभग सभी एकतरफ़ा रही है. लेकिन जब भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीम आमने और सामने होगी तो सीरीज बहुत ज्यादा रोमांचक होगी. ये दोनों ही टीमें मौजूदा समय में बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रही है. दोनों ही टीमों के पास मैच विजेता खिलाड़ी मौजूद हैं.