श्रीलंका के महान बल्लेबाज कुमार संगकारा भले ही पुरे करियर के दौरान विपक्षी गेंदबाजों के लिए मुश्किल खड़ी करते हो लेकिन उनकी नजर में भारत के ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह और तेज गेंदबाज जहीर खान सबसे मुश्किल गेंदबाज रहे है.

37 वर्षीय कुमार संगकारा श्रीलंकाई बल्लेबाजों के रीढ़ माने जाते है. संगाकारा ने मैच के पूर्व संध्या पर कहा कि मै अपने करियर के दौरान बहुत से गेंदबाजो को खेला है लेकिन हरभजन और जहीर उनके लिए सबसे मुश्किल गेंदबाज रहे है. संगाकारा ने कहा कि मेरा मानना है कि ये दोनों गेंदबाज किसी भी बल्लेबाज के लिए मुश्किल खड़ा कर सकते हैं.

संगकारा ने दुसरे देशों के बल्लेबाजो की शैली में पूछे जाने पर कहा कि अगर आप सनथ जयसूर्या और वीरेन्द्र सहवाग की बात करें तो ये दोनों भले ही विस्फोटक बल्लेबाज है लेकिन उनकी शैली और नजरिये में अंतर था.

जब भारतीय टीम श्रीलंका दौरे पर गई थी तो , संगकारा ने कहा कि टीम युवा खिलाड़ियों से सजी हुई है. लेकिन ईशांत शर्मा की अगुवाई में तेज गेंदबाजों में अपार संभावनाएँ है और किसी भी टीम के लिए मुश्किलें खड़ी कर सकते हैं.

संगकारा ने अपने सन्यास के बारे में बताया कि मेरी संन्यास लेने की योजना तो विश्व कप के बाद की थी, लेकिन पूर्व चयन समिति ने टीम के साथ कुछ दिन और जुड़े रहने के लिए आग्रह किया. मैंने उनका आग्रह स्वीकार किया और मैंने भारत के खिलाफ शुरूआती दो टेस्ट खेलने का निर्णय लिया. उसने कहा कि मैदान से अलविदा लेने से मै दुखी हू लेकिन निराश नहीं हू. उसने कहा मै अपने करियर में वो सब कुछ पाया जो एक क्रिकेटर का सपना होता है.

संगकारा के नाम अब तक- 38 शतक , एक तिहरा शतक (सर्वाधिक 319 रन), 11 दोहरे शतक, 52 अर्ध शतक और 58.04 के औसत के साथ 12305 रन है.

 



  • SHARE
    sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के लिए प्रतिबद्ध है. हमारी कोशिस यही रहती है, कि हम लोगो को सभी प्रकार की खबरे सबसे पहले प्रदान करे.

    Related Articles

    Khilji ranveer singh wishes dinesh karthik for classy stumping

    दिनेश कार्तिक की बिजली सी तेजी देख हैरान रह गये रणवीर सिंह, अजिंक्या के...

    कल 18 अप्रैल को कोलकाता और राजस्थान के बीच 14वां मुकाबला खेला गया. इस मुकाबले में कोलकाता के कप्तान दिनेश कार्तिक ने जबरदस्त बल्लेबाजी...

    12 सालों के लम्बे अंतर्राष्ट्रीय करियर के बाद अब इस दिग्गज ने किया क्रिकेट...

    इस समय हर रोज क्रिकेट के जगत में कुछ न कुछ बदलाव सामने आ रहे हैं. बहुत से चुनिन्दा खिलाड़ी इस समय संन्यास लेने...

    RECORD : 86 आईपीएल मैच खेलने के बाद सबसे शर्मनाक रिकॉर्ड बना बैठे आईपीएल...

    देश में इन दिनों इंडियन प्रीमियर लीग {आईपीएल} के 11वें सत्र की धूम मची हुई हैं. हर जगह सिर्फ और सिर्फ आईपीएल के ही चर्चा...

    स्पेनिश लीग : रेमी की बदौलत गेटाफे ने वालेंसिया को दी मात

    वालेंसिया (स्पेन), 19 अप्रैल; लोइक रेमी की ओर से दागे गए दो गोल के दम पर गेटाफे ने स्पेनिश लीग में खेले गए एक मैच...

    टेनिस : सीलिक मोंटे कार्लो मास्टर्स के तीसरे दौर में

    मोनाको (फ्रांस), 19 अप्रैल; क्रोएशिया के टेनिस खिलाड़ी मारिन सिलिक ने अच्छा प्रदर्शन जारी रखते हुए मोंटे कार्लो मास्टर्स के तीसरे दौर में प्रवेश कर...