बाबर आजम हैं खास प्रतिभा: कुमार संगकारा

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

श्रीलंकाई दिग्गज कुमार संगकारा इस मौजूदा समय के इस बल्लेबाज को मानते हैं खुद से भी बेहतर 

श्रीलंकाई दिग्गज कुमार संगकारा इस मौजूदा समय के इस बल्लेबाज को मानते हैं खुद से भी बेहतर

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के विस्फोटक सलामी बल्लेबाज बाबर आजम पिछले लंबे वक्त से तीनों फॉर्मेट्स में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. लगभग एक साल से T20I रैंकिंग में बाबर नंबर-1 पर काबिज हैं. तीनों फॉर्मेट्स खासकर T20I में बाबर, गेंदबाजों को जरा भी नहीं बक्शते. बाबर के खेल के कायल हुए श्रीलंकाई दिग्गज कुमार संगकारा उनकी तारीफ करते नजर आए हैं.

‘बाबर आजम हैं खास खिलाड़ी’

बाबर आजम

पाकिस्तान के लिए 26 टेस्ट, 74 एकदिवसीय व 38 T20I मैच खेलने वाले बाबर आजम मौजूदा वक्त में सीमित ओवर क्रिकेट में पाकिस्तान की कप्तानी कर रहे हैं. युवा खिलाड़ी ने कम वक्त में विश्व क्रिकेट में काफी बड़ा नाम कर लिया है.  अब बाबर के खेल की तारीफ करते हुए श्रीलंकाई दिग्गज कुमार संगकारा ने क्रिकेट पाकिस्तान के साथ एक इंटरव्यू में कहा,

मैंने बाबर आजम को लम्बे समय से देखा हैं. मैंने असल में उसके साथ कराची किंग्स के लिए खेला भी हैं। वह विश्वकप के शानदार खिलाड़ियों में से एक हैं, जैसे विराट कोहली, केन विलियमसन और जो रूट. वह हर फॉर्मेट को बड़ी आसानी से अपना लेते हैं, वह एक विशेष प्रतिभा हैं.

‘मुझसे भी आगे निकल चुके हैं बाबर’

श्रीलंका क्रिकेट टीम के विकेटकीपर-बल्लेबाज कुमार संगकारा ने अपनी राष्ट्रीय टीम के लिए 134 टेस्ट, 404 एकदिवसीय, 56 T20I मैच खेले. हर फॉर्मेट में अपने बल्ले की धाक दिखाने वाले संगकारा ने आगे कहा,

मुझे लगता हैं कि बाबर आजम कई तरह से मुझसे पहले ही काफी आगे निकल चुके हैं. उनका लक्ष्य अब बाबर आजम बनने पर होना चाहिए, सर्वश्रेष्ठ बाबर आजम, जितना संभव हैं.

शानदार है बाबर आजम का अब तक का क्रिकेट करियर

बाबर अजम

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज बाबर आजम की तुलना अक्सर विराट कोहली के साथ की जाती है. दोनों खिलाड़ी कवर ड्राइव खेलने के लिए काफी मशहूर हैं. आंकड़ों की बात करें तो बाबर ने 2015 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कदम रखा. तब से खिलाड़ी ने कदम दर कदम विश्व क्रिकेट में आगे बढ़ते हुए आज अपना बड़ा नाम बना लिया है.

युवा खिलाड़ी ने अब तक पाकिस्तान के लिए 26 टेस्ट मैचों में 5 शतक, 13 अर्धशतकों की मदद से 1850 रन, एकदिवसीय क्रिकेट के 74 मैचों में 11 शतक, 15 अर्धशतकों की मदद से 3359रन और 38 T20I मैचों में 13 अर्धशतकीय पारियों की मदद से 1471 रन बनाए हैं. युवा खिलाड़ी पिछले देढ़-दो सालों से आईसीसी T20I रैंकिंग में नंबर-1 पर काबिज है.

आपको बता दें, आईसीसी विश्व कप के निराशाजनक अंत व घरेलू सीरीज गंवाने के बाद सरफराज अहमद को कप्तानी से हटाकर युवा खिलाड़ी बाबर आजम को सौंप दी गई थी. मौजूदा वक्त में बाबर, पाकिस्तान सुपर लीग करांची किंग्स की तरफ से खेल रहे हैं.

Related posts