धोनी

संयुक्त अरब अमीरात में खेले जा रहे आईपीएल के इस 13वें सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स के प्रदर्शन पर हर किसी को हैरानी हो रही है। आईपीएल के इतिहास में चेन्नई सुपर किंग्स ही इससे पहले इकलौती टीम रही है जो कभी प्लेऑफ के बिना बाहर नहीं हुई। लेकिन 10 सीजन के बाद आखिरकार चेन्नई सुपर किंग्स को भी प्लेऑफ की दौड़ से बाहर होना पड़ा।

महेन्द्र सिंह धोनी ने चेन्नई सुपर किंग्स को दिलायी है बड़ी कामयाबी

चेन्नई सुपर किंग्स को महेन्द्र सिंह धोनी ने अपनी कप्तानी में एक जबरदस्त कामयाबी दिलायी है। उन्होंने इस टीम में जिस तरह की एकजुटता के साथ आगे लेकर गए हैं वो काफी ज्यादा तारीफ के काबिल रहा है।

महेंद्र सिंह धोनी

इस साल की उनकी कप्तानी में टीम के प्रदर्शन को देखने के बाद सवाल उठ रहे हैं। वैसे भी धोनी अपने करियर के अंतिम पड़ाव पर हैं, उनकी कप्तानी पर भी सवाल खड़े हुए हैं, लेकिन इसी बीच श्रीलंका के दिग्गज कुमार संगकारा ने धोनी को बने रहने की सलाह दी है।

IPL 2020- महेंद्र सिंह धोनी हुए आईपीएल में फ्लॉप तो कुमार संगकारा ने माही के लिए कह दी ये बड़ी बात 1

सीएसके के लिए एमएस धोनी हैं काफी महत्वपूर्ण- कुमार संगकारा

कुमार संगकारा ने अपनी राय व्यक्त करते हुए कहा कि “आपके पास हमेशा एक सीजन या सीरीज होगी जहां आप ऑफ होते हैं और ये एमएस(महेन्द्र सिंह धोनी) के लिए है। इसने टीम की किस्मत पर भी असर डाला है। ये कुछ ऐसा है जो आप उम्मीद करते हैं।”

IPL 2020- महेंद्र सिंह धोनी हुए आईपीएल में फ्लॉप तो कुमार संगकारा ने माही के लिए कह दी ये बड़ी बात 2

“आप इसका विश्लेषण कर सकते हैं, आप इसका विश्लेषण किसी भी तरीके से कर सकते हैं और ये एमएसडी के करियर के अंतिम पड़ाव पर हुआ। ये उन्हें सीएसके के लिए कम खिलाड़ी या कम महत्वपूर्ण नहीं बनाता है। ये उन दौर में से एक है जिनसे उनको निपटना है और वो इससे बाहर आने के लिए तैयार हैं।”

महेन्द्र सिंह धोनी में अपने रन से ज्यादा टीम की जीत की भूख

संगकारा ने आगे कहा कि “मुझे यकीन है कि खेलते रहने के लिए उनमें भूख है।, प्रदर्शन करने के लिए भूख है। वो अपने लिए एक अर्धशतक की बजाए अपनी टीम को जीत दिलाएंगे। वो जिस तरह से बनाया गया है, अगर वो किसी भी तरह से टीम के लिए योगदान दे सकते हैं, तो भी 10 रन बनाकर भी वे खुश होंगे।”

IPL 2020- महेंद्र सिंह धोनी हुए आईपीएल में फ्लॉप तो कुमार संगकारा ने माही के लिए कह दी ये बड़ी बात 3