कुमार संगकारा ने खुद बताया कहाँ हो गयी भारतीय कप्तान विराट कोहली से गलती जो गँवाना पड़ा मैच | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

कुमार संगकारा ने खुद बताया कहाँ हो गयी भारतीय कप्तान विराट कोहली से गलती जो गँवाना पड़ा मैच 

कुमार संगकारा ने खुद बताया कहाँ हो गयी भारतीय कप्तान विराट कोहली से गलती जो गँवाना पड़ा मैच
Sri Lanka batsman Kumar Sangakkara gestures towards fans after his team won the ICC World Twenty20 cricket tournament final match against India at The Sher-e-Bangla National Cricket Stadium in Dhaka on April 6, 2014. Sri Lanka won by six wickets.   AFP PHOTO/ PUNIT PARANJPE (Photo credit should read PUNIT PARANJPE/AFP/Getty Images)

चैम्पियंस ट्रॉफी में श्रीलंका ने पहला मैच हारने के बाद शानदार वापसी की है। श्रीलंका ने अपने दूसरे मैच में भारत को 7 विकेट से हराया था। इस मैच में श्रीलंकाई बल्लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया था। इस जीत के बाद कई दिग्गज खिलाड़ियों ने श्रीलंका की तारीफ की है। इस क्रम में टीम के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी कुमारा संगकारा ने भी सराहना की है।

श्रीलंका का प्रदर्शन सराहनीय –

कुमार संगकारा ने खुद बताया कहाँ हो गयी भारतीय कप्तान विराट कोहली से गलती जो गँवाना पड़ा मैच 1
Photo credit- Getty Images

इस टूर्नामेंट में श्रीलंका ने पहला मैच दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेला था। इस मैच में श्रीलंकाई टीम को 96 रनों से हार का सामना करना पड़ा था। लेकिन भारत के खिलाफ जीत के बाद टीम का मनोबल बढ़ गया है। इस मैच के बाद संगकारा ने कहा, यह श्रीलंका की बहुत बड़ी जीत है, टीम को इस जीत की सख्त जरूरत थी। इस जीत से मैं बहुत खुश हूं और खिलाड़ियों के प्रदर्शन से संतुष्ट भी हूं।

मैथ्यूज के जीतने से टीम की ताकत बढ़ी –

कुमार संगकारा ने खुद बताया कहाँ हो गयी भारतीय कप्तान विराट कोहली से गलती जो गँवाना पड़ा मैच 2
Photo credit- Getty Images

एंजेलो मैथ्यूज चैम्पियंस ट्रॉफी से पहले चोटिल हो गए थे, लिहाजा वो पहला मैच नहीं खेले थे। लेकिन उन्होंने भारत के खिलाफ खेले मैच में वापसी की और टीम को जीत दिलायी। इस का जिक्र करते हुए संगकारा ने कहा, एंजेलो मैथ्यूज की वापसी श्रीलंका के लिए बहुत ही अच्छी रही है और उनके आने से टीम मजबूत भी हो गई है। उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच नहीं खेला था, जिसका टीम को खामियाजा उठाना पड़ा था। लेकिन उनके आते ही टीम ने जीत हासिल की है।

 

क्रिकेट में कुछ भी हो सकता है –

कुमार संगकारा ने खुद बताया कहाँ हो गयी भारतीय कप्तान विराट कोहली से गलती जो गँवाना पड़ा मैच 3
Photo credit- Getty Images

संगकारा का मानना है क्रिकेट में कुछ भी तय नहीं है। उन्होंने कहा, इस मैच से पहले मुझे लग रहा था कि इस ग्रुप बी में भारत और दक्षिण अफ्रीका ही हावी रहेंगे। लेकिन अब यकीन हो गया है कि ऐसा नहीं है, क्यों कि क्रिकेट में कभी भी कुछ भी हो सकता है। इस ग्रुप के अभी दो जबर्दस्त मैच देखने बाकी हैं। श्रीलंका ने भारतीय टीम के खिलाफ बहुत ही शानदार प्रदर्शन किया है। लिहाजा आने वाले मैचों में भी इसी तरह का प्रदर्शन देखने को मिल सकता है।  शाहिद अफरीदी ने किया बड़ा ऐलान श्रृंखला जीतने के बाद भी लिया टीम से नाम वापस, कारण सुनकर दंग रह जायेंगे आप

खिलाड़ियों ने निडर होकर किया प्रदर्शन –

कुमार संगकारा ने खुद बताया कहाँ हो गयी भारतीय कप्तान विराट कोहली से गलती जो गँवाना पड़ा मैच 4
Photo credit- Getty Images

श्रीलंका के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी संगकारा ने कहा, श्रीलंकाई टीम के युवा खिलाड़ियों ने अपनी प्रतिभा को साबित किया है। इन खिलाड़ियों ने निडक होकर बल्लेबाजी की है। किसी भी मैच में बिना दबाव के खेलने पर खिलाड़ी बेहतर प्रदर्शन कर करते हैं। श्रीलंका ने इस मैच में भारत को हराकर खुद को मजबूत साबित किया है। इस तरह प्रदर्शन आम तौर देखने को नहीं मिलता है।

Related posts