कुमार संगकारा ने इन तीन अनकैप्ड खिलाडियों को बताया टीम इंडिया का भविष्य, कही ये बात 1

श्रीलंका क्रिकेट टीम के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज कुमार संगकारा इस सीजन के लिए राजस्थान रायल्स के निदेशक बनाए गए थे. इस दौरान उन्होंने राजस्थान के युवा खिलाडियों को काफी कुछ सिखाया. इसके साथ ही कुछ खिलाडियों को लेकर उन्होंने बात भी की है जिन्हें उन्होंने राजस्थान और भारतीय टीम का भविष्य बताया है.

राजस्थान के युवा खिलाड़ी रियान पराग जो कि खुद को भविष्य में भारतीय क्रिकेट टीम के सर्वश्रेष्ठ खिलाडियों में से एक के रुप में स्थापित करने की क्षमता रखते हैं उनको लेकर भी संगकारा ने अपनी राय रखी है.

रियान पराग में भारतीय टीम के लिए खेलने की क्षमता – संगकारा

कुमार संगकारा

पूर्व सीनियर श्रीलंकाई कप्तान और राजस्थान रॉयल्स के डायरेक्टर ऑफ़ क्रिकेट कुमार संगकारा ने कहा कि,

“इंडियन प्रीमियर लीग के स्थगित होने से पहले रियान पराग ने अपनी प्रतिभा और कौशल की झलक दिखाई लेकिन वो इसे निरंतर करने में विफल रहे. राजस्थान रायल्स के निदेशक कुमार संगकारा रियान पराग विलो और गेंद के साथ बहुत प्रभावित हुए. क्योंकि उन्होंने एक विशेष खिलाड़ी के रुप में सम्मानित किया गया.

पराग में एक विशेष प्रतिभा है जो उन्हें आने वाले समय में भारतीय टीम में स्थान दिलाएगी. हमारे लिए रियान पराग एक बहुत ही खास खिलाड़ी है मुझे लगता है कि उसके पास न केवल रॉयल्स बल्कि भविष्य में भारतीय क्रिकेट में अहम योगदान देने की भी क्षमता है.”

संगकारा ने इन तीन खिलाड़ियों को माना अंतरराष्ट्रीय के काबिल

राहुल तेवतिया

इसके बाद संगकारा ने साकरिया को लेकर कहा कि,

“चेतन साकरिया जो कि 2008 की चैंपियन टीम के लिए एक रहस्योउद्घाटन था, क्योंकि टी-20 एकस्ट्रावागेंजा में पदार्पण करने के बाद से ही क्रिकेट दिग्गजों को प्रभावित करने में कामयाब रहें.

चेतन ने इस आईपीएल में गेंदबाजी से क्रिकेट दिग्गजों को प्रभावित किया. वो 7 मैचों में सात विकेट लेकर दूसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज थे.”

भारतीय टीम का भविष्य हैं ये खिलाड़ी – संगकारा

कुमार संगकारा ने इन तीन अनकैप्ड खिलाडियों को बताया टीम इंडिया का भविष्य, कही ये बात 2

साकरिया के अलावा अनुज रावत और यशस्वी जायसवाल सहित अन्य दो युवाओं ने भी श्रीलंकाई दिग्गज को प्रभावित किया. कहा कि इन तीनों खिलाडियों का भविष्य उज्जवल है. चेतन सकारिया का खेल के प्रति अप्रोच और विरोधी टीम में दबाव बनाने की क्षमता ही उनका सबसे बड़ा हथियार है.

वहीं संगकारा ने चेतन के अलावा यश, अनुज और महिपाल की भी तारीफ की जो राजस्थान की टीम का हिस्सा हैं. उन्होंने कहा कि ये सभी खिलाड़ी लंबे वक्त से टीम के साथ जुड़े हुए हैं. और मैं इन तीनों से काफी प्रभावित था.