//

रोहित शर्मा और विराट कोहली की जोड़ी को कुमार संगकारा ने बताया सर्वश्रेष्ठ जोड़ी

वर्तमान समय में भारतीय टीम के बल्लेबाजी के सबसे मजबूत स्तंभ रोहित शर्मा और विराट कोहली है. इन दोनों बल्लेबाजों के इर्द-गिर्द ही भारतीय टीम खेलती है. एक जहां कप्तान है, तो वहीं दूसरा टीम का उपकप्तान है. इन दोनों के बगैर भारतीय टीम की कल्पना करना भी नहीं की जा सकती है. इन दोनों की मौजूदगी की वजह से ही आज भारत दुनिया की मजबूत टीम मानी जाती है.

जेसीसी
बनना चाहते हैं प्रोफेशनल क्रिकेटर?
अभी करें रजिस्टर

*T&C Apply

संगकारा ने बताया वर्तमान की सर्वश्रेष्ठ जोड़ी

एमसीसी

कुमार संगकारा ने स्टार स्पोर्ट्स के ‘क्रिकेट कनेक्टेड’ कार्यक्रम में कहा, ‘‘विराट कोहली और रोहित शर्मा में कुछ खास है. ये सही है कि नियम बदल गए हैं और वनडे क्रिकेट में रन बनाना आसान हो गया है, लेकिन इस जोड़ी की जितनी तारीफ की जाए, उतनी कम है.

हर युग में कुछ खास छाप छोड़ने वाली जोड़ियां होती है और वर्तमान समय में भारत के लिए निश्चित तौर पर विराट कोहली और रोहित शर्मा की जोड़ी ऐसीही  है. अगर आप आज के खेल पर गौर करो तो भारत के पास दो सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी हैं विराट और रोहित जो परंपरागत क्रिकेट खेलते हैं और साथ ही खेल के हर फॉर्मेट में विस्फोटक हैं.”

दोनों ही खिलाड़ियों का करियर शानदार

रोहित शर्मा और विराट कोहली की जोड़ी को कुमार संगकारा ने बताया सर्वश्रेष्ठ जोड़ी 1

विराट कोहली अब तक अपने 248 वनडे अंतराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में 59.3 की बेहतरीन औसत से 11867 रन बना चुके हैं. जिसमे वह 43 शतक व 58 अर्धशतक लगा चुके हैं. विराट साल दर साल वनडे क्रिकेट में रनों का अंबार लगाते जा रहे हैं. वह वर्तमान में वनडे क्रिकेट के नंबर-1 बल्लेबाज भी है.

उनका टेस्ट क्रिकेट और टी-20 क्रिकेट में भी शानदार रिकॉर्ड है. उन्होंने अपने खेले 86 टेस्ट मैचों में 53.6 की औसत से 7240 रन बनाये हैं. वहीं अपने खेले 82 टी-20 मैचों में उन्होंने 50.8 की औसत से 2794 रन बनाये हुए हैं.

वहीं रोहित शर्मा अबतक वनडे क्रिकेट के कुल 224 वनडे मैच खेल चुके हैं. जिसमे उन्होंने 49.27 की शानदार औसत से 9115 रन बनाये हुए हैं. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 88.92 का रहा हैं. वह अबतक 29 शतक व 43 अर्धशतक लगा चुके हैं. उनका बेस्ट स्कोर 264 रन का रहा हैं.

भारत के इस स्टार ओपनर बल्लेबाज ने जहां 32 टेस्ट में अबतक 46.54 की औसत से 2141 रन बनाये हुए हैं.  वहीं हिटमैन ने अपने खेले 108 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 32.6 की औसत से 2773 रन बनाये हुए हैं.