सौरव गांगुली के बीसीसीआई अध्यक्ष बनने के बाद एमसीसी के अध्यक्ष कुमार संगकारा ने जताई उनसे ये उम्मीदें

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

सौरव गांगुली के बीसीसीआई अध्यक्ष बनने के बाद एमसीसी के अध्यक्ष कुमार संगकारा ने जताई उनसे ये उम्मीदें 

सौरव गांगुली के बीसीसीआई अध्यक्ष बनने के बाद एमसीसी के अध्यक्ष कुमार संगकारा ने जताई उनसे ये उम्मीदें

भारतीय क्रिकेट के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली बीसीसीआई के नये अध्यक्ष बन गये हैं। वह भारत के सिर्फ दूसरे कप्तान हैं, जिन्होंने यह पद संभाला है। भारतीय क्रिकेट के साथ ही पूरी दुनिया में सौरव गांगुली बड़ा नाम है और इसी वजह से उनके अध्यक्ष बनने के बाद क्रिकेट के फैंस और जानकर उनसे काफी उम्मीदें कर रहे हैं।

एमसीसी के अध्यक्ष ने दी प्रतिक्रिया

सौरव गांगुली के बीसीसीआई अध्यक्ष बनने के बाद एमसीसी के अध्यक्ष कुमार संगकारा ने जताई उनसे ये उम्मीदें 1

मेरिलबोर्न क्रिकेट क्लब के अध्यक्ष और श्रीलंका के पूर्व कप्तान कुमार संगकारा ने सौरव गांगुली के बीसीसीआई अध्यक्ष बनने पर प्रतिक्रिया दी है। इसके साथ ही उनका मानना है कि दादा उनसे प्रभावी जगह पर हैं। ईएसपीएन क्रिकइन्फो से बात करते हुए उन्होंने कहा

“यह बीसीसीआई है और दादा हमने बेहतर प्रभावी जगह पर हैं। मेरी उनसे अच्छी बात होती है। वह वर्ल्ड क्रिकेट कमिटी के सदस्य थे। क्रिकेट पर वह सिर्फ भारत के बारे में ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया के बारे में सुनते हैं।”

सौरव गांगुली का नजरिया रखा

सौरव गांगुली के बीसीसीआई अध्यक्ष बनने के बाद एमसीसी के अध्यक्ष कुमार संगकारा ने जताई उनसे ये उम्मीदें 2

कुमार संगकारा ने बताया कि सौरव गांगुली क्रिकेट को ओलंपिक में शामिल करवाना चाहते हैं। इसके साथ ही वह खेल को दुनिया के अन्य देशों में भी पहुंचवाने के पक्षधर हैं। उन्होंने आगे बताया

“वह ओलंपिक में क्रिकेट को शामिल करने के बड़े समर्थक हैं। वह खेल को दुनिया भर में फैसला चाहते हैं। उनका दिमाग काफी तेज हैं और उन्हें भारत की कप्तानी का भी अनुभव है। उनका आईसीसी और क्रिकेट के खेल पर बड़ा प्रभाव रहने वाला है।”

विश्व क्रिकेट को काफी उम्मीदें

सौरव गांगुली के बीसीसीआई अध्यक्ष बनने के बाद एमसीसी के अध्यक्ष कुमार संगकारा ने जताई उनसे ये उम्मीदें 3

विश्व क्रिकेट को सौरव गांगुली से काफी उम्मीदें हैं। उनके बीसीसीआई के अध्यक्ष बनने की घोषणा की बाद से कई पूर्व क्रिकेटरों ने इसपर ख़ुशी जताई है। विश्व क्रिकेट में काफी कम क्रिकेटर होते हैं, जिन्हें बोर्ड अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी मिलती है।

अभी उन्हें 10 महीने के लिए ही यह जिम्मेदारी मिली है। हालाँकि उम्मीद जताई जा रही है कि उनका कार्यकाल आगे बढ़ाया जा सकता है।

Related posts