कुमार संगाकारा ने बताया कौन तोड़ सकता है उनका एक विश्व कप में 4 शतकों का

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

कुमार संगाकारा ने बताया उस खिलाड़ी का नाम जो तोड़ सकता है लगातार 4 शतकों का विश्व रिकॉर्ड 

कुमार संगाकारा ने बताया उस खिलाड़ी का नाम जो तोड़ सकता है लगातार 4 शतकों का विश्व रिकॉर्ड

विश्व कप 2019 की शुरुआत हो चुकी है. इस बार का विश्व कप इंग्लैंड और वेल्स में खेला जा रहा है. इस विश्व कप का फाइनल मैच 14 जुलाई को लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर खेला जायेगा. इस विश्व कप में कुछ बल्लेबाज जिस तरह से खेल रहे हैं कुमार संगाकारा का एक विश्व कप में 4 शतकों का रिकॉर्ड टूट सकता है.

कुमार संगाकारा ने विराट कोहली को बताया दावेदार

कुमार संगाकारा

2015 विश्व कप में कुमार संगाकारा ने एकदिवसीय क्रिकेट में एक बड़ा रिकॉर्ड बनाया. उन्होंने इस विश्व कप में 4 लगातार मैचों में शतक जड़ा था. जब उनसे पूछा गया की उनके हिसाब से उनका ये रिकॉर्ड कौन तोड़ सकता है तो उन्होंने जवाब देते हुए कहा कि

” ऐसे कई खिलाड़ी हैं जो इस रिकॉर्ड की बराबरी कर सकते हैं लेकिन मेरे हिसाब से इस रिकॉर्ड को तोड़ने वाला खिलाड़ी विराट कोहली है. उसके अंदर वो जज्बा है की वो लगातार पांच शतक जड़ सकता है. जिस तरह से वो इस समय खेल रहा है. उससे कोई भी रिकॉर्ड दूर नहीं है. हाल में ही उसने इतनी जल्दी 11,000 रन पूरे कर दिए जो काबिलेतारीफ है.”

श्रीलंका क्रिकेट के महान खिलाड़ी हैं कुमार संगाकारा

जब आप श्रीलंका की टीम को इस विश्व कप में देखते हो तो आप सोचते हो की कुमार संगाकारा जैसे खिलाड़ी देना वाला ये देश इस तरह का क्रिकेट कैसे खेल सकता है. कुमार संगाकारा ने श्रीलंका की टीम को अपनी कप्तानी में 2011 विश्व कप में फाइनल में पहुँचाया था.

2014 में कुमार संगाकारा ने टी20 विश्व कप जीता था. जिसे उन्होंने अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ पल बताया है. 2000 में क्रिकेट में पर्दापण करने वाले इस खिलाड़ी ने 2015 में क्रिकेट से संन्यास ले लिया था. इस खिलाड़ी ने विश्व भर की कई टी20 लीग में भी हिस्सा लिया है.

आज इंग्लैंड के खिलाफ खेलेगी श्रीलंका की टीम

अब तक इस विश्व कप में खराब प्रदर्शन कर रही श्रीलंका की टीम का अगला मैच आज इंग्लैंड की टीम से है. इंग्लैंड की टीम ने अपने पिछले मैच में अफगानिस्तान को बहुत ही बुरी तरह से हराया था. जबकि श्रीलंका की टीम अपना पिछला मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बुरी तरह से हार का आ रही है.

Related posts