कुमार संगकारा ने इन बल्लेबाजों को बताया सर्वश्रेष्ठ | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

कुमार संगकारा ने इन बल्लेबाजों को बताया सर्वश्रेष्ठ 

कुमार संगकारा ने इन बल्लेबाजों को बताया सर्वश्रेष्ठ

कुमार संगकारा एक ऐसा नाम जिसका मुरीद हर कोई रहा हैं. कुमार संगकारा जब खेला करते थे, तब उनकी बल्लेबाज़ी देखने लायक और काबिले तारीफ होती थी. जब एक प्रसंशक ने मोहम्मद कैफ से पूछ डाला क्या कैटरीना कैफ आपकी बहन है? 

टेस्ट क्रिकेट, हो या वनडे कुमार संगकारा के बल्ले का जलवा हर प्रारूप में देखने को मिलता था. युवा खिलाड़ियों के लिए जाने जाने वाले टी ट्वेंटी क्रिकेट में भी कुमार संगकारा अपनी बल्लेबाज़ी से सभी को बहुत प्रभावित किया. कुमार संगकारा की बल्लेबाज़ी के बहुत सरे समर्थक थे. मगर क्या आप जानना नहीं चाहेंगे, कि खुद कुमार संगकारा को किस किस बल्लेबाज़ को खेलते देखना पसंद था…. नहीं ना..!

हाल में ही कुमार संगकारा ने अपने एक इंटरव्यू में इस बात को उजागर किया और बताया, कि कौन से बल्लेबाज़ को देखना उन्हें अच्छा लगता था. कुमार संगकारा के अनुसार- विडियो : OMG! सचिन को शेर जबकि कोहली को लोमड़ी कह गए नजफगढ़ के नवाब 

”सर विवयन रिचर्ड्स ये वो एक नाम था, जिन्हें देखकर मैंने क्रिकेट देखना और पसंद करना शुरू किया. मैं विवयन रिचर्ड्स की बल्लेबाज़ी का अभूत बड़ा फैन रहा. यही नहीं मुझे ब्रायन लारा की बल्लेबाज़ी को देखना भी बहुत पसंद था. मेरे हिसाब से ब्रायन लारा को खेलते देखना किसी चमत्कार से कम नहीं था.” 

कुमार संगकारा ने आगे कहा, कि

”श्रीलंका से अरविन्द डी सिल्वा की बल्लेबाज़ी काबिले तारीफ रहती थी. खासतौर पर उन्होंने 1996 के विश्व कप में जो खेल दिखाया था, उसकी जितनी प्रसंशा की जाए कम होगी. डी सिल्वा ने जिस अंदाज़ में 1996 के विश्व कप में खेल दिखाया था, वह लाजवाब था. उनके खेल से श्रीलंकन क्रिकेट में बहुत कुछ बदल गया.”

कुमार संगकारा के अनुसार-

”मुझे याद हैं, जब मैंने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में कदम रखा उसके कुछ समय के बाद ही डी सिल्वा को टीम से बाहर कर दिया गया था. मगर उनकी वापसी की बड़ी शानदार रही. उन्होंने मुझ से एक बार कहा था, कि अगर मैं दो साल टीम से बाहर ना होता तो जरुर 20 शतक और बनाता. अरविन्द डी सिल्वा वाकई में बड़े खिलाड़ी थे.”

Related posts