भारत से टेस्ट सीरीज के बाद क्रिकेट को अलविदा कहेगा ये महान खिलाड़ी | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

भारत से टेस्ट सीरीज के बाद क्रिकेट को अलविदा कहेगा ये महान खिलाड़ी 

विश्वकप 2015 में जबरदस्त फार्म में चल रहे श्रीलंकाई बल्लेबाज कुमार संगकारा ने लगातार 3 मैचो में 3 शतक लगाया है, जिसके बाद वह क्रिकेट विश्वकप में लगातार 3 शतक लगाने वाले पहले खिलाड़ी बन गये है, लेकिन संगकारा के प्रसंसको के लिये एक बुरी खबर है, कि यह महान खिलाड़ी जल्द ही क्रिकेट के सभी प्रारूपो से सन्यास लेने वाला है.

भारत से टेस्ट सीरीज के बाद क्रिकेट को अलविदा कहेगा ये महान खिलाड़ी  1

संगकारा ने घोषणा की है, कि अगस्त में भारत के खिलाफ होने वाले 3 मैचो की टेस्ट सीरीज के बाद संगकारा टेस्ट से सन्यास ले लेंगे, इसके पहले ही उन्होंने विश्वकप के बाद वनडे क्रिकेट से सन्यास की घोषणा कर दी थी, जबकि टी-20 से वो पहले ही दुरी बना चुके है.

संगकारा ने कहा:

“इस साल जुलाई में श्रीलंका को भारत के साथ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है, जो अगस्त के आखिर तक समाप्त होगी। यह मेरी आखिरी सीरीज होगी। इसके बाद मैं टेस्ट मैचों से संन्यास ले लूंगा.”

उन्होंने आगे कहा:

“वह स्थिति के अनुसार अपनी बल्लेबाजी में बदलाव करते हैं”

जैसा की पहले से ही यह घोषणा हो चुकी है, कि विश्वकप के बाद संगकारा के साथ-साथ जयवर्धने भी सन्यास ले लेंगे, उसके बाद अनुभव के मामले में श्रीलंका टीम काफी कमजोर हो जायेगी, इस बारे में पूछे जाने पर संगकारा ने कहा:

“यह सोचना गलत होगा कि वरिष्ठ खिलाड़ी ही टीम के लिए योगदान करते हैं। मुझे लगता है कि लाहिरू थिरिमाने और दिनेश चांदीमल जैसे युवा खिलाड़ी सीनियर क्रिकेटरों को कमी को पूरा कर सकते हैं।“

Related posts

Leave a Reply