कुमार संगकारा ने चुनी अपनी ड्रीम xi टीम, सचिन को नजरअंदाज कर इस दिग्गज भारतीय को दी खास जिम्मेदारी | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

कुमार संगकारा ने चुनी अपनी ड्रीम xi टीम, सचिन को नजरअंदाज कर इस दिग्गज भारतीय को दी खास जिम्मेदारी 

कुमार संगकारा ने चुनी अपनी ड्रीम xi टीम, सचिन को नजरअंदाज कर इस दिग्गज भारतीय को दी खास जिम्मेदारी

श्रीलंका क्रिकेट टीम के दिग्गज खिलाड़ी कुमार संगकारा ने हालिया समय में अपनी वर्ल्ड इलेवन ड्रीम्स टीम को चुना है, जिसमें आॅस्ट्रेलिया के विस्फोटक बल्लेबाज मैथ्यू हेडेन और भारतीय टीम के स्टार क्रिकेटर राहुल द्रविड़ जैसे दिग्गजों को अपने प्लेइंग इलेवन टीम में जगह दी है।

हालांकि सबसे ज्यादा अचरज की बात यह रही कि क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर को अपने ड्रीम्स वर्ल्ड इलेवन टीम में स्थान नहीं दिया।

द्रविड़ को दी यह खास जिम्मेदारी

कुमार संगकारा ने चुनी अपनी ड्रीम xi टीम, सचिन को नजरअंदाज कर इस दिग्गज भारतीय को दी खास जिम्मेदारी 1

 

39 वर्षीय पूर्व श्रीलंकाई बल्लेबाज कुमार संगकारा ने हालिया समय में अपने फर्स्ट क्लास क्रिकेट से भी रिटायरमेंट ले लिया है। इस मौके पर उन्होंने अपने 11 खिलाड़ियों की ड्रीम्स टीम को चुना है, जिसमें ओपनिंग की जिम्मेदारी भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज को सौपी है।

साथ ही अपनी इस फेवरेट टीम में सिर्फ एक हरफनमौला खिलाड़ी को ही जगह दी है। इसके अलावा टीम में दो तेज गेंदबाज, पांच वर्ल्ड कप्लास बैट्समैन और दो स्पिनर गेंदबाजों का नाम बताया है।

जानें किन-2 देशों को दी तरजीह

कुमार संगकारा ने चुनी अपनी ड्रीम xi टीम, सचिन को नजरअंदाज कर इस दिग्गज भारतीय को दी खास जिम्मेदारी 2

अपने ड्रीम्स इलेवन टीम में वर्ल्ड की सबसे बेस्ट क्रिकेटर की घोषणा करते हुए संगकारा ने सबसे ज्यादा खिलाड़ियों को आॅस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम से चुना, जिसमें कुल 4 कंगारु खिलाड़ियों को तरजीह दी। इसके अलावा श्रीलंका के 3 और भारत, पाकिस्तान, वेस्टइंडीज, साउथ अफ्रीको का एक-एक खिलाड़ी को शामिल किया है।

मुरलीधरन को भी किया शामिल

कुमार संगकारा ने चुनी अपनी ड्रीम xi टीम, सचिन को नजरअंदाज कर इस दिग्गज भारतीय को दी खास जिम्मेदारी 3

 

अपने आॅल टाइम इलेवन ड्रीम्स टीम में श्रीलंकाई क्रिकेटर कुमार संगकारा ने ओपनिंग की जिम्मेदारी आॅस्ट्रेलिया के धाकड़ा बल्लेबाज मैथ्यू हेडन और भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर राहुल द्रविड़ को दी। इसके अलावा तीसरे नंबर पर वेस्टइंडीज के लीजेण्ड बल्लेबाज ब्रायन लारा को बताया।

वहीं गेंदबाजों में स्पिनर गेंदबाजी की जिम्मेदारी में आॅस्ट्रेलिया के शेन वार्न, श्रीलंका के सर्वश्रेष्ठ फिरकी पूर्व गेंदबाज मुथैया मुरलीधरन को दी।

जबरदस्त है अर्न्तराष्ट्रीय रिकाॅर्ड

कुमार संगकारा ने चुनी अपनी ड्रीम xi टीम, सचिन को नजरअंदाज कर इस दिग्गज भारतीय को दी खास जिम्मेदारी 4

बांये हाथ के दिग्गज बल्लेबाज-विकेटकीपर कुमार संगकारा ने श्रीलंका क्रिकेट टीम की तरफ से कई विश्व कीर्तिमान अपने नाम दर्ज करा चुके हैं. बात अगर संगकारा के अर्न्तराष्ट्रीय वनडे कैरियर पर किया जाए तो कुल 404 एकदिवसीय मैच खेलकर संगकारा ने 41.98 के जबरदस्त औसत से कुल 14,234 रनों का रिकाॅर्ड अपने नाम दर्ज करा चुके हैं, जिसमें 25 शतक और 93 अर्धशतकीय पारी शामिल है।

कुमार संगकारा ने चुनी अपनी ड्रीम xi टीम, सचिन को नजरअंदाज कर इस दिग्गज भारतीय को दी खास जिम्मेदारी 5

वहीं अगर श्रीलंका के पूर्व बल्लेबाज कुमार संगकारा के टेस्ट कैरियर के रिकाॅर्ड पर नजर डाला जाए, तो इस लीजेण्ड खिलाड़ी ने कुल 134 अर्न्तराष्ट्रीय टेस्ट मैच खेलकर 57.40 के औसत से कुल 12,400 रन अपने नाम कर चुके हैं,जिसमें 38 शतक और 52 अर्धशतक की पारियां भी शामिल है।

आॅल टाइम इलेवन टीम

मैथ्यू हेडेन(आॅस्ट्रेलिया), राहुल द्रविड(भारत),ब्रायन लारा(वेस्टइंडीज),रिकी पोटिंग(आॅस्ट्रेलिया), अरविंद डिसिल्वा(श्रीलंका), जैक्स कैलिस(साउथ अफ्रीका),एडम गिलक्रिस्ट( आॅस्ट्रेलिया), शेन वाॅर्न(आॅस्ट्रेलिया),मुथैया मुरलीधरन(श्रीलंका),वसीम अकरम(पाकिस्तान),चा

Related posts

Leave a Reply