टी-20 विश्वकप से पहले श्रीलंका ने कराया सन्यास ले चुके डीसिल्वा और कुमार संगकारा की टीम में वापसी | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

टी-20 विश्वकप से पहले श्रीलंका ने कराया सन्यास ले चुके डीसिल्वा और कुमार संगकारा की टीम में वापसी 

टी-20 विश्वकप से पहले श्रीलंका ने कराया सन्यास ले चुके डीसिल्वा और कुमार संगकारा की टीम में वापसी
Sri Lankan cricketer Kumar Sangakkara walks back to the pavilion after his dismissal during the third and final One Day International (ODI) between Sri Lanka and Pakistan at the Rangiri Dambulla International Cricket Stadium in Dambulla, some 150 kms north of Colombo on August 30, 2014. AFP PHOTO/ Ishara S. KODIKARA (Photo credit should read Ishara S.KODIKARA/AFP/Getty Images)

पहले भारत और फिर एशिया कप में श्रीलंका के खराब प्रदर्शन को देखते हुए श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने अब टीम में कुमार संगकारा और अरविंद डिसिल्वा की टीम में वापसी करा दी है. कुमार संगकारा के सन्यास लेने और मलिंगा के चोटिल होने की वजह से टीम काफी कमजोर हो गयी है, जिसकी वजह से जनवरी में श्रीलंका ने आईसीसी टी20 रैंकिंग में नंबर वन का स्थान भी गंवा दिया था.

इसी वजह से अब श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने बड़ा फैसला लेते हुए नयी समिति के अध्यक्ष पूर्व बल्लेबाज अरविंद डिसिल्वा, और उनके साथ हाल ही में संन्यास लेने वाले कुमार संगकारा, 1996 विश्व कप विजेता टीम के साथी रमेश कालूवितरणा और चयन समिति के पूर्व अध्यक्ष ललित कालूपेरूमा को श्रीलंका टीम की कमान सौप दी है.

श्रीलंका ने अस्सी के दशक में टेस्ट खिलाड़ी रह चुके रंजीत मदुरासिंघे को भी चयन समिति में शामिल किया है. ये कपिला विजेगुणवर्धने की अध्यक्षता वाली समिति की जगह लेंगे.

गौरतलब है, कि अभी हाल ही में श्रीलंकाई टीम एशिया कप में बुरी तरह हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गई थी, उससे पहले भारत के हाथों भी टीम को 2-1 से हार का सामना करना पड़ा था.

Related posts