सचिन को ड्रीम टीम में शामिल न करने के बाद कुमार संगकारा का विवादित बयान | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

सचिन को ड्रीम टीम में शामिल न करने के बाद कुमार संगकारा का विवादित बयान 

सचिन को ड्रीम टीम में शामिल न करने के बाद कुमार संगकारा का विवादित बयान

श्रीलंका के दिग्गज बल्लेबाज कुमार संगकारा ने कुछ दिन पहले ही क्रिकेट के सभी फ़ॉर्मेट से संयास की घोषणा किया था.

संगकारा ने आईसीसी विश्वकप 2015 मे शानदार फॉर्म में रहते हुए 4 शतक लगाये और उसके बाद क्रिकेट के वनडे फ़ॉर्मेट से संयास की घोषणा किया.

वनडे से संयास लेने के बाद संगकारा ने भारत के खिलाफ अपना अंतिम टेस्ट मैच खेला. संगकारा को क्रिकेट दुनिया का दिग्गज क्रिकेटर माना जाता है.

इस समय सभी क्रिकेटर अपनी ड्रीम टीम की घोषणा कर रहे है, ऐसे में संगकारा ने भी अपनी ड्रीम टीम की घोषणा किया, लेकिन इस दिग्गज खिलाड़ी ने सचिन तेंदुलकर जैसे महान खिलाड़ी को अपनी टीम में जगह नहीं दिया.

सचिन को संगकारा की ड्रीम टीम में जगह न मिलने के बाद लोगों ने संगकारा का काफी मजाक बनाया, और ट्वीटर सहित अन्य सोशल मिडिया पर प्रसंशको ने संगकारा का काफी आलोचना किया.

प्रसंशको द्वारा आलोचना किये जाने के बाद अब सचिन को बाहर रखने वाले फैसले पर इस पूर्व दिग्गज बल्लेबाज़ ने अपनी सफाई देते हुए कहा कि “सिर्फ सचिन नहीं, सहवाग भी महान खिलाड़ी हैं. हो सकता है कि विराट कोहली भी भविष्य में इन दोनों से बेहतर हो जाएं, लेकिन सभी को फिट नही किया जा सकता.”

संगकारा ने सचिन और सहवाग को टीम में नहीं दिया, लेकिन उन्होंने भारत के दिवार राहुल द्रविड़ को टीम में जगह दिया.

इतना ही नहीं संगकारा ने अपने साथी खिलाड़ी और मिडिल ऑर्डर के बेहतरीन बल्लेबाज़ माने जाने वाले जयावर्धने को भी टीम में तर्जीह नहीं दी. उन्होंने कहा, “मैं और महेला दोनों मानते हैं कि अरविंद इस पोजिशन के लिए बेस्ट हैं.”

Related posts