श्रीलंका के दिग्गज बल्लेबाज कुमार संगकारा ने कुछ दिन पहले ही क्रिकेट के सभी फ़ॉर्मेट से संयास की घोषणा किया था.

संगकारा ने आईसीसी विश्वकप 2015 मे शानदार फॉर्म में रहते हुए 4 शतक लगाये और उसके बाद क्रिकेट के वनडे फ़ॉर्मेट से संयास की घोषणा किया.

वनडे से संयास लेने के बाद संगकारा ने भारत के खिलाफ अपना अंतिम टेस्ट मैच खेला. संगकारा को क्रिकेट दुनिया का दिग्गज क्रिकेटर माना जाता है.

इस समय सभी क्रिकेटर अपनी ड्रीम टीम की घोषणा कर रहे है, ऐसे में संगकारा ने भी अपनी ड्रीम टीम की घोषणा किया, लेकिन इस दिग्गज खिलाड़ी ने सचिन तेंदुलकर जैसे महान खिलाड़ी को अपनी टीम में जगह नहीं दिया.

सचिन को संगकारा की ड्रीम टीम में जगह न मिलने के बाद लोगों ने संगकारा का काफी मजाक बनाया, और ट्वीटर सहित अन्य सोशल मिडिया पर प्रसंशको ने संगकारा का काफी आलोचना किया.

प्रसंशको द्वारा आलोचना किये जाने के बाद अब सचिन को बाहर रखने वाले फैसले पर इस पूर्व दिग्गज बल्लेबाज़ ने अपनी सफाई देते हुए कहा कि “सिर्फ सचिन नहीं, सहवाग भी महान खिलाड़ी हैं. हो सकता है कि विराट कोहली भी भविष्य में इन दोनों से बेहतर हो जाएं, लेकिन सभी को फिट नही किया जा सकता.”

संगकारा ने सचिन और सहवाग को टीम में नहीं दिया, लेकिन उन्होंने भारत के दिवार राहुल द्रविड़ को टीम में जगह दिया.

इतना ही नहीं संगकारा ने अपने साथी खिलाड़ी और मिडिल ऑर्डर के बेहतरीन बल्लेबाज़ माने जाने वाले जयावर्धने को भी टीम में तर्जीह नहीं दी. उन्होंने कहा, “मैं और महेला दोनों मानते हैं कि अरविंद इस पोजिशन के लिए बेस्ट हैं.”



  • SHARE
    मै हमेशा से अपने करियर कों एक स्पोर्ट्स लेखक के रूप में लोगों के सामने पेश करना चाहता था, और यह सपना मेरा sportzwiki में सफल हुआ, मै क्रिकेट का बहुत बड़ा प्रसंशक हूँ, सिर्फ भारत ही नहीं मै सभी देशो की सभी लीग देखता हूँ और उससे मिली जानकारी sportzwiki के द्वारा आप लोगों तक पहुँचाने की कोशिस करता हूँ.

    Related Articles

    चेन्नई को फाइनल में पहुँचाने वाले फाफ ड्यूप्लेसिस ने खुद को नहीं बल्कि इस...

    इंडियन प्रीमियर लीग के 11वें सीजन में मंगलवार को प्लेऑफ का पहला क्वालिफायर मैच खेला गया।  मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में में चेन्नई सुपर...

    केन विलियम्सन की खराब कप्तान के अलावा इस टी-20 स्पेशलिस्ट खिलाड़ी की वजह से...

    आईपीएल में चेन्नई और हैदराबाद का मुकाबला हुआ. इस मैच में चेन्नई ने हैदराबाद को हरा कर फाइनल में जगह बना ली है. तो...

    IPL 2018- फाफ के अलावा धोनी ने इस शख्स को दिया चेन्नई के फाइनल...

    इंडियन प्रीमियर लीग के 11वें सीजन प्लेऑफ चरण का दौर शुरू हो गया। मंगलवार को शुरू हुए पहले क्वालिफायर मैच चेन्नई सुपर किंग्स और...

    IPL 2018: केन विलियम्सन ने इस दिग्गज खिलाड़ी को ठहराया हैदराबाद की हार का...

    आईपीएल में आज चेन्नई का सामना हैदराबाद से हुआ. जहाँ इस मैच में धोनी ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला लिटा....

    वीडियो : 9 रनों के निजी स्कोर पर राशिद खान ने धोनी को किया...

    चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच वानखेड़े स्टेडियम में पहला प्ले ऑफ़ मैच खेला गया. चेन्नई ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी...