सिर्फ इस समीकरण के जरिये ही किंग्स इलेवन पंजाब की टीम पहुंच सकती है प्लेऑफ़ में

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

किंग्स XI पंजाब सिर्फ अब इस टीम के जीतने पर ही बना सकती है प्ले ऑफ में जगह 

किंग्स XI पंजाब सिर्फ अब इस टीम के जीतने पर ही बना सकती है प्ले ऑफ में जगह
©IPL/BCCI

किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने अपने आईपीएल 2018 की शुरूआत शानदार तरीके से की थी. किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने अपने शुरूआती 6 मुकाबलों में से 5 मैचों में जीत हासिल की थी.

किंग्स इलेवन पंजाब की यह शुरूआत देखकर लग रहा था, कि वह आसानी से प्लेऑफ़ में अपनी जगह बना लेगी, लेकिन हाफ आईपीएल के बाद निराशाजनक प्रदर्शन के कारण अब किंग्स इलेवन पंजाब के आईपीएल 2018 से बाहर होने का खतरा बहुत ज्यादा बढ़ गया है.

अब सिर्फ इस समीकरण से पहुंच सकती है प्ले ऑफ़ में 

किंग्स XI पंजाब सिर्फ अब इस टीम के जीतने पर ही बना सकती है प्ले ऑफ में जगह 1
©IPL/BCCI

किंग्स इलेवन पंजाब की टीम अब सिर्फ एक ही समीकरण के जरिये आईपीएल 2018 के प्लेऑफ़ में पहुंच सकती है. पंजाब की टीम को अपना अंतिम मैच चेन्नई के खिलाफ बड़े अंतर से जीतना ही होगा और साथ में कुछ और नतीजो पर भी निर्भर रहना होगा.

किंग्स इलेवन पंजाब की टीम को दुआ करनी होगी, कि 20 मई को मुंबई इंडियंस की टीम दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ अपना अंतिम मैच हार जाये. वही यह भी दुआ करनी होगी, कि राजस्थान रॉयल की टीम 19 मई को आरसीबी की टीम को हरा दे.

राजस्थान से अच्छा रखना होगा नेट-रन रेट

किंग्स XI पंजाब सिर्फ अब इस टीम के जीतने पर ही बना सकती है प्ले ऑफ में जगह 2

अगर आरसीबी और मुंबई की टीम अपने-अपने मैच हारती है और पंजाब अपना अंतिम मैच जीतती है, तो आरसीबी और मुंबई के बराबर 12 अंक ही रहेंगे.

वही राजस्थान रॉयल के 14 अंक हो जायेंगे और पंजाब के भी 14 अंक हो जायेंगे. अगर पंजाब की टीम राजस्थान रॉयल से अच्छा नेट रन-रेट रखने में कामयाब रहती है, तो किंग्स इलेवन पंजाब की टीम 14 अंक व अच्छे नेट रन रेट के साथ प्लेऑफ़ में पहुंच जायेगी.

इन मैच पर रहना होगा निर्भर       पंजाब को चाहिए ये नतीजे        इस प्रकार हो जायेंगे अंक       

राजस्थान बनाम आरसीबी                   राजस्थान                          पंजाब  – 14

दिल्ली बनाम मुंबई                          दिल्ली                            राजस्थान -14

चेन्नई बनाम पंजाब                          पंजाब                             मुंबई – 12, आरसीबी -12

 

आपकों यह भी बता दे, कि फिलहाल किंग्स इलेवन पंजाब का नेट रन-रेट -0.490 है, तो वही राजस्थान रॉयल का -0403 है, लेकिन पंजाब की टीम चेन्नई के खिलाफ बड़ी जीत हासिल कर राजस्थान रॉयल को नेट रन-रेट के मामले पर पिछाड़ सकती है.

अगर ऐसा होता है, तो किंग्स इलेवन पंजाब की टीम चेन्नई सुपर किंग्स, सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकता नाईट राइडर्स के साथ प्लेऑफ़ के लिए क्वालीफाई कर लेगी.

Related posts

Leave a Reply