शर्मनाक हार के साथ-साथ इस शर्मनाक रिकॉर्ड को भी अपने नाम कर गयी दिल्ली डेयरडेविल्स | Sportzwiki

Trending News

Blog Post

IPL 2018

शर्मनाक हार के साथ-साथ इस शर्मनाक रिकॉर्ड को भी अपने नाम कर गयी दिल्ली डेयरडेविल्स 

शर्मनाक हार के साथ-साथ इस शर्मनाक रिकॉर्ड को भी अपने नाम कर गयी दिल्ली डेयरडेविल्स

आईपीएल में आज रविवार, 30 अप्रैल को दिन का पहला मुकाबला किंग्स XI पंजाब और दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम के बीच खेला गया. यह मुकाबला पंजाब के घरेलू मैदान पीसीए, स्टेडियम में खेला गया. जहाँ मेजबान टीम के कप्तान ग्लेन मैक्सवेल ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला किया.  नोटबंदी की मार से नही बच पाए पूर्व चयनकर्ता संदीप पाटिल

टॉस हारकर पहले खेलते हुए दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम की शुरुआत बेहद ही निराशाजनक रही. दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम मात्र 67 रनों के स्कोर पर सिमट गयी.

किंग्स XI पंजाब की टीम के सामने मैच जीतने के लिए केवल 68 रनों का लक्ष्य था और टीम ने बिना की दिक्कत के यह लक्ष्य अपने ही पंजाबी स्टाइल में बेहद ही आक्रामक बल्लेबाज़ी कर हासिल कर लिया.

किंग्स XI पंजाब की टीम ने यह मैच 10 विकेट से जीता और इसी बड़ी जीत के साथ टीम अंक तालिका में पांचवें स्थान पर आ गयी हैं.  फोटो : अमला की इस गलती पर प्रीटी जिंटा ने कुछ इस तरह व्यक्त की अपनी निराशा

आइये डालते हैं, एक नज़र मैच में बने रिकार्ड्स पर:-

1 .  आईपीएल में पहला मौका रहा जब करुण नायर किसी टीम की कप्तानी कर रहे हो. इस मैच में करुण नायर ज़हीर खान के स्थान पर दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम की कप्तानी कर रहे थे.

2 . पॉवर प्ले में दिल्ली की टीम ने 25 रन बनाये, जो इस आईपीएल का पॉवर प्ले में चौथा सबसे खराब प्रदर्शन रहा.

3 . पहले 15 ओवर के खेल में दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम ने 60/7 का स्कोर बनाया. भारत में हुए आईपीएल मैचों का यह सबसे खराब प्रदर्शन रहा.  जूही चावला से लेकर रोबिन उथप्पा की वाइफ तक सभी ने किया केकेआर को सपोर्ट

4 . आईपीएल में सातवीं बार दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम 100 से कम रनों के स्कोर पर ऑल आउट. आईपीएल में कोई भी इतनी बार 100 से कम रनों के स्कोर पर ऑल आउट नहीं हुई हैं.

5 . इस मैच में दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम 67 रनों पर ऑल आउट हो गयी. आईपीएल के इतिहास का यह चौथा सबसे कम स्कोर रहा.

6 . आईपीएल 67 रनों का स्कोर दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम का सबसे कम स्कोर रहा. आईपीएल में पहले बल्लेबाज़ी करते हुए भी किसी टीम का सबसे खराब स्कोर रहा.

7 . इस मैच में दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम के तीन खिलाड़ी कोट एंड बॉल आउट हुए. यह आईपीएल में किसी टीम के द्वारा बनाया एक रिकॉर्ड हैं.  बर्थ डे स्पेशल : रोबिन उथप्पा के बारे में कुछ ऐसी अनसुनी बाते जिन्हें आज तक नहीं जानते होंगे आप

8 . इस मैच में संदीप शर्मा ने चार ओवर की गेंदबाज़ी में मात्र 20 रन देकर 4 विकेट हासिल की. आईपीएल में संदीप शर्मा का यह सबसे बढ़िया प्रदर्शन रहा.

9 . करुण नायर दिल्ली के लिए कप्तानी करने वाले 10वें खिलाड़ी बने. साथ ही दिल्ली डेयरडेविल्स के 9वें ऐसे कप्तान भी बने जिनको उनके पहले आईपीएल मुकाबलें में हार का सामना करना पड़ा हो. केवल वीरेंद्र सहवाग को छोड़ कोई भी पहला मैच एक कप्तान के रूप में दिल्ली के लिए नहीं जीत सका हैं.

10 .  मार्टिन गुप्टिल का पंजाब की टीम की जीत में 73.53 प्रतिशत रहा. जो आईपीएल में किसी भी खिलाड़ी का अपनी टीम की जीत में सबसे ज्यादा प्रतिशत हैं.

11 . पंजाब की टीम यह मैच 10 विकेट से जीती. आईपीएल में विकटों के हिसाब से यह टीम की सबसे बड़ी जीत रही. पिछला रिकॉर्ड 8 विकेट बनाम आरसीबी 2008. युवी ने खोला राज, इसलिए आईपीएल में इस्तेमाल हुये रंग-बिरंगे जूते

12 . आईपीएल में बची हुई गेंदों के हिसाब से यह तीसरी सबसे बड़ी जीत रही. पंजाब की टीम ने यह मैच 73 गेंद पहले ही खत्म कर दिया. पहले नंबर पर मुम्बई की टीम आती है. (मुंबई बनाम केकेआर 2008, 87 गेंद).

Related posts