KXIP vs MI: हार के भी कई रिकॉर्ड अपने नाम कर गई मुंबई

reyansh chaturvedi / 13 May 2016

क्रिकेट डेस्‍क। मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने आईपीएल-9 के मुकाबले में पंजाब के खिलाफ टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया। पहली पारी में बल्लेबाजी करते हुए मुंबई ने 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 124 रन बनाए। पंजाब को लक्ष्‍य हासिल करने के लिए 125 रन बनाने थे। पंजाब की टीम ने अच्‍छा प्रदर्शन किया और इस लक्ष्य को 3 विकेट के नुकसान पर 17 ओवर में ही हासिल कर लिया। अपने चार ओवरों में महज 15 रन लुटाते हुए 4 विकेट लेने वाले पंजाब के गेंदबाज मार्कस स्टोइनिस को ‘मैन ऑफ द मैच चुना गया’।

आइए नजर डालते हैं कि रिकॉर्ड के लिहाज से यह मैच कैसा रहा-

1-

किंग्‍स इलेवन पंजाब के तेज गेंदबाज मार्कस स्‍टोइनिस ने 4 ओवर में 15 रन देकर चार विकेट अपने नाम किए यह उनका टी-20 करियर का सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन है। इससे पहले 4 ओवर में 11 रन देकर 3 विकेट उनका सर्वश्रेष्‍ठ था।

2-
मुंबई की टीम ने अपना दूसरा न्‍यूनतम स्‍कोर इस मैच के दौरान बनाया। 21/2 रन मुंबई इंडियंस ने पावरप्ले में बनाए, जोकि आइपीएल-9 में किसी टीम का सबसे कम स्कोर है।

3-
मुरली विजय जब से पंजाब के कप्‍तान बने हैं उनका औसत 57.25 का हो गया है। वह पांच मैचों में तीन अर्धशतक लगा चुके हैं।

4-
इस मैच में दोनों टीमों ने मिलकर पावरप्‍ले में 53 रन बनाए। यह आईपीएल का सातवां सबसे कम स्‍कोर है पावरप्‍ले में। सबसे कम स्‍कोर 2009 में पावरप्‍ले में मिलकर बनाने का रिकॉर्ड राजस्‍थान और बंगलौर के नाम है।

5-
मुंबई की पारी में सबसे ज्‍यादा रने 15वें ओवर में बने। 15वें ओवर में मुंबई ने 17 रन बनाए यह पारी में पहला ओवर था जिसमें आठ या उससे अधिक रन बने।

6-
2009 के बाद पहली बार ऐसा हुआ कि मुंबई के टॉप थ्री बल्‍लेबाजों में से दो बल्‍लेबाज शून्‍य पर आउट हुए हो। उसके बाद इस मैच में उनके दो बल्‍लेबाज शून्‍य पर आउट हुए।