सौरव गांगुली

आईपीएल 2020 का आगाज हो चुका है और एक के बाद एक रोमांचक मुकाबला देखने को मिल रहा है। लेकिन रविवार को किंग्स इलेवन पंजाब और राजस्थान रॉयल्स के ऐतिहासिक मुकाबला खेला गया। इस मैच के रोमांच को देखने के बाद बीसीसीआई अक्ष्यक्ष सौरव गांगुली ने आईपीएल को बेस्ट लीग करार दिया।

सौरव गांगुली ने बताया आईपीएल को बेस्ट

बीसीसीआई ने कोरोना वायरस के चलते आईपीएल के 13वें सीजन को भारत के बजाए यूएई में शिफ्ट कर दिया। टूर्नामेंट में एक के बाद एक रोमांचक मुकाबले खेले जा रहे हैं। मगर किंग्स इलेवन पंजाब व राजस्थान रॉयल्स के बीच खेले गए नौवें मुकाबले ने सभी क्रिकेट फैंस को रोमांचित कर दिया।

आईपीएल इतिहास में पहली बार 224 रनों का टार्गेट अचीव कर राजस्थान की टीम ने इतिहास रच दिया। इस मैच को देखने के बाद सौरव गांगुली ने अपने ट्विटर हैंडिल पर लिखा- क्या मैच था, इसलिए ये दुनिया की सबसे शानदार फ्रेंचाइजी लीग हैं। शानदार टेलेंट देखने को मिले।

IPL 2020, RRvsKXIP: शारजाह में हुए रोमांचक मैच के बाद सौरव गांगुली ने आईपीएल के लिए कही ये बात 1

राजस्थान रॉयल्स ने दर्ज की जीत

किंग्स इलेवन पंजाब और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेले गए मैच में दोनों ही तरफ से खिलाड़ियों ने मैदान पर छक्कों की बारिश की। इस मैच में केएल राहुल 69 व मयंक अग्रवाल 106 रनों की मदद से पंजाब ने 223 रन बना दिए। 224 रनों के बड़े लक्ष्य का इंतजार करने उतरी राजस्थान की टीम के लिए ये लक्ष्य आसान नहीं था, लेकिन यही तो रोमांच है क्रिकेट के खेल का की कब कौन सा ओवर मैच पलट दे कुछ कहा नहीं जा सकता।

राजस्थान की तरफ से स्टीव स्मिथ 50, संजू सैमसन 85 व राहुल तेवतिया 53 रन की शानदार पारियों की मदद से फ्रेंचाइजी ने लक्ष्य हासिल कर लिया। परिणामस्वरूप स्टीव स्मिथ की कप्तानी वाली टीम ने मैच को 4 विकेट से जीत कर 4 अंकों के साथ प्वॉइंट्स टेबल में नंबर-2 पर अपनी जगह बना ली।

मुंबई-बैंगलोर होंगी आमने-सामने

आईपीएल 2020

आईपीएल 2020 का दसवां मुकाबला मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला जाएगा। इस मैच में एक और कांटे की टक्कर देखने को मिल सकती है। अब तक दोनों ही टीमों ने टूर्नामेंट में 1-1 मैच जीते हैं और 1-1 मैच हारे हैं। अब देखना दिलचस्प होगा कि रोहित शर्मा की मुंबई पल्टन व विराट कोहली की आर्मी में से कौन सी टीम जीत दर्ज करती है और प्वॉइंट्स टेबल पर अपनी स्थिति को मजबूत कर सकती है।