अजिंक्य रहाणे की इस गलती की वजह से करना पड़ा राजस्थान को पंजाब के खिलाफ 6 विकेट से हार का सामना

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

IPL 2018: अजिंक्य रहाणे की इस छोटी सी गलती की वजह से लोकेश राहुल ने छीन लिया राजस्थान से मैच 

IPL 2018: अजिंक्य रहाणे की इस छोटी सी गलती की वजह से लोकेश राहुल ने छीन लिया राजस्थान से मैच

किंग्स इलेवन पंजाब और राजस्थान रॉयल की टीम के बीच आईपीएल 2018 का 37वां मैच इंदौर के होलकर स्टेडियम में खेला गया. इस मैच को किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने अपने शानदार प्रदर्शन के चलते 6 विकेट से जीत लिया और साथ ही पॉइंट्स टेबल पर दो महत्वपूर्ण अंक भी अर्जित कर लिए है.

IPL 2018: अजिंक्य रहाणे की इस छोटी सी गलती की वजह से लोकेश राहुल ने छीन लिया राजस्थान से मैच 1

राजस्थान रॉयल बना पाई सिर्फ 152 रन 

IPL 2018: अजिंक्य रहाणे की इस छोटी सी गलती की वजह से लोकेश राहुल ने छीन लिया राजस्थान से मैच 2
BCCI CREDI

आपकों बता दे, कि इस मैच का टॉस किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान रॉयल टीम की शुरूआत बहुत खराब रही और टीम का पहला विकेट डीआर्सी शार्ट के रूप में मात्र 3 रन के स्कोर पर ही गिर गया.

इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरे अजिंक्य रहाणे भी ज्यादा देर तक विकेट पर टिक नहीं पाये और टीम के 35 रन के स्कोर पर आउट हो गये.

इसके बाद संजू सैमसन और जोस बटलर ने 49 रन की एक साझेदारी जरुर की, लेकिन जोस बटलर के आउट होते ही राजस्थान रॉयल की टीम नियमित अंतराल में अपने विकेट गवाती रही, अंत में श्रेयस गोपाल के 16 गेंदों पर 24 की बदौलत राजस्थान रॉयल की टीम निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 152 रन ही बना पाई.

राजस्थान रॉयल के लिए सबसे ज्यादा 39 गेंदों पर 51 रन की पारी जोस बटलर ने खेली. वही किंग्स इलेवन पंजाब के लिए मुजीब उर रहमान ने 4 ओवर में मात्र 27 रन देकर 3 विकेट लिए.

राहुल की शानदार पारी से जीता पंजाब 

IPL 2018: अजिंक्य रहाणे की इस छोटी सी गलती की वजह से लोकेश राहुल ने छीन लिया राजस्थान से मैच 3
BCCI CREDIT

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी किंग्स इलेवन पंजाब टीम की भी शुरूआत अच्छी नहीं रही और विस्फोटक ओपनर बल्लेबाज क्रिस गेल मात्र 8 रन बनाकर टीम के 23 रन के स्कोर पर आउट हो गये.

इसके बाद बल्लेबाजी करने आये मयंक अग्रवाल भी टीम के 29 रन के स्कोर पर आउट हो गये, लेकिन इसके बाद तीसरे विकेट के लिए केएल राहुल और करुण नायर ने 50 रन की शानदार साझेदारी की. इसके बाद जब पंजाब की टीम को 2 झटके और लगे तो केएल राहुल और मार्क स्टोय्निस की शानदार नाबाद साझेदारी से लक्ष्य को हासिल कर लिया.

किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने इस मिले हुए लक्ष्य को 18.3 ओवर में 4 विकेट शेष रहते हासिल कर लिया और मैच को 6 विकेट से जीत लिया. पंजाब के लिए सबसे ज्यादा 53 गेंदों 80 रन की पारी ओपनर बल्लेबाज केएल राहुल ने खेली.

अजिंक्य रहाणे इस मैच में ओपनिंग करने नहीं आये और उनकी यह गलती उनकी टीम की हार का एक बड़ा कारण भी बनी.

Related posts

Leave a Reply