किंग्स इलेवन पंजाब

आईपीएल 2020 रोमांचक तरीके से आगे बढ़ रहा है। शनिवार को दोपहर में दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेले गए  मुकाबले में केकेआर ने 59 रनों से जीत दर्ज की। इसके बाद रात के मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेले गए मुकाबले में हैदराबाद ने जीत दर्ज की। तो आइए बताते हैं इन रोमांचक मुकाबलों के बाद कौन निकला ऑरेन्ज-पर्पल कैप की रेस में आगे।

केएल राहुल नंबर-1 पर बरकरार

KXIPvsSRH: शनिवार को खेले गए 2 रोमांचक मैचों के बाद कौन निकला ऑरेन्ज-पर्पल कैप की रेस में आगे? 1

सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ केएल राहुल ने 27 रन बनाए और इसी के साथ पंजाब के कप्तान राहुल 567 रनों के साथ ऑरेन्ज कैप की रेस में नंबर-1 पर बरकरार हैं। वहीं कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 6 रन बनाने वाले शिखर धवन इस सूची में 471 रनों के साथ दूसरे स्थान पर बने हुए हैं।

कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 47 रन की पारी खेलकर दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर अब ऑरेन्ज कैप की लिस्ट में चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं। वहीं चेन्नई सुपर किंग्स के फाफ डु प्लेसिस 376 रन के साथ चौथे नंबर पर हैं।

KXIPvsSRH: शनिवार को खेले गए 2 रोमांचक मैचों के बाद कौन निकला ऑरेन्ज-पर्पल कैप की रेस में आगे? 2

पर्पल कैप की रेस में टॉप पर बरकरार कगिसो रबाडा

दिल्ली कैपिटल्स

कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ खेले गए मैच में कगिसो रबाडा ने 2 विकेट झटके। इसी के साथ रबाडा अब 23 विकेटों के साथ पर्पल कैप की रेस में नंबर-1 पर पहुंच गए हैं। वहीं दूसरे व तीसरे नंबर पर 17-17 विकेट के साथ जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी मौजूद हैं।

दिल्ली के खिलाफ वरुण चक्रवर्ती ने 5 विकेट झटके और अब स्पिन गेंदबाज 12 विकेटों के साथ पर्पल कैप की रेस में दसवें स्थान पर पहुंचा दिया है। इसके बाद ट्रेंट बोल्ट 15 विकेट चौथे स्थान पर व जोफ्रा आर्चर 15 विकेट के साथ पांचवे नंबर पर हैं।

बताते चलें, किंग्स इलेवन पंजाब और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेले गए मुकाबले में पंजाब की टीम ने हारे हुए मैच को 12 रनों से जीत कर 2 अंक हासिल किए और प्वॉइंट्स टेबल में पांचवें स्थान पर पहुंच गई।