काइल एबॉट गेंदबाज की गेंदबाजी देख खिलाड़ियों की हुई सिट्टी-पिट्टी गुम, एक पारी में

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

मुरली विजय समेत सभी बल्लेबाजों की इस गेंदबाज के सामने सिट्टी-पिट्टी गुम, एक पारी में हड़प लिए नौ विकेट 

मुरली विजय समेत सभी बल्लेबाजों की इस गेंदबाज के सामने सिट्टी-पिट्टी गुम, एक पारी में हड़प लिए नौ विकेट

सोचिए कैसी रही होगी वह तूफानी गेंदबाजी, जिसने अच्छे से अच्छे गेंदबाजों को धता बताते हुए उन्हें पहली ही गेंद पर आउट कर दिया होगा। वो एक-दो नहीं बल्कि पूरे नौ के नौ खिलाड़ियों को। ये गेंदबाज कोई और नहीं बल्कि साउथ अफ्रीका के पूर्व गेंदबाज काइल एबॉट का है। जिन्होंने 18.4 ओवर खिलाकर 9 मेडन ओवर देकर नौ विकेट हड़प लिए। इस मैच में खिलाड़ी केवल 40 रन ही बना पाए थे।

एबॉट का पहला शिकार बने थे मुरली विजय

काउंटी चैंपियनशिप डिवीजन एक

पूर्व साउथ अफ्रीकन गेंदबाज काइल एबॉट ने अपना पहला शिकार मुरली विजय को बनाया था। एबॉट ने पहली गेंद पर ही विजय को आउट कर दिया था। जिसके बाद तो गेंदबाज के अंदर सभी खिलाड़ियों को आउट करने का फितूर ही सवार हो गया। उसकी ऐसी धाकड़ गेंदबाजी देखकर अच्छे से अच्छे खिलाड़ी के मन में खौंफ बैठ गया। यह मैच काउंटी चैंपियनशिप डिवीजन के लिए समरसेट और हैंपशर के बीच में खेला जा रहा था। जिसमें गेंदबाज एबॉट ने तो कमाल ही दिखा दिया। एबॉट ने ऐसी गेंदबाजी दिखाई कि जिससे हैंपशायर की जीत की उम्मीद काफी हद तक बढ़ गई है।

एबॉट ने नहीं दिया था समरसेट टीम को आगे बढ़ने का मौका

काउंटी चैंपियनशिप डिवीजन एक

पहली पारी में हैंपशर की टीम सिर्फ 196 रन ही बना पाई थी, लेकिन हैंपशर के गेंदबाजों ने भी समरसेट को बढ़त लेने का मौका नहीं दिया था। अकेले एबॉट  ने 40 रन देकर नौ विकेट हड़प लिए थे। जिससे समरसेट की पूरी टीम 142 रनों पर ही सिमट गई थी। पहली पारी में बढ़त के बाद तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक हैंपशर ने अपनी दूसरी पारी में आठ विकेट के नुकसान पर 176 रन बना लिए हैं। जिसमें सबसे ज्यादा रन जेम्स विंसी 102 और एबॉट 17 रन बनाए थे, हैंपशर ने समरसेट पर 230 रनों की मजबूत बढ़त हासिल कर ली है।

एबॉट ने शुरुआती छह ओवर में ही छटक लिए थे दो विकेट

काउंटी चैंपियनशिप डिवीजन एक

एबॉट  ने शुरुआती छह ओवर में एक रन देकर दो बड़े विकेट अपने नाम कर लिए थे।  छह में से चार ओवर तो एबॉट के मेडन रहे। उनका पहला शिकार मुरली विजय बने। विजय ने एबॉट की नौ गेंदों का सामना किया, लेकिन खाता तक नहीं खोल पाए। एबॉट ने उन्हें एलबीडब्‍ल्यू आउट करके समरसेट को 12 रनों के अंतराल में पहला बड़ा झटका दे दिया था।

काउंटी चैंपियनशिप डिवीजन एक

इसके बाद स्टीवन डेविस ‌को बोल्ड करके एबॉट  ने 23 रन पर समरसेट को दूसरा झटका दे दिया था। तीसरा झटका टॉम एबेल के रूप में दिया। इसके बाद एडवर्ड्स ने टॉम बेथॉन को अपना शिकार बनाकर समरसेट को 45 रन पर चौथा विकेट अपने नाम कर लिया था। जेम्स हिलड्रेथ, जॉर्ज बार्टलेट, लेविस ग्रेगोरी, क्रेग ओवरटन, डोमिनिक बेस और जोश डेवी भी एबॉट का शिकार बने।

Related posts