INDvsNZ- भारत को शुरुआती झटके देने वाले काइल जैमीसन ने पहले दिन इस टीम का माना पलड़ा भारी 1

भारत और न्यूजीलैंड के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरुआत गुरुवार से हो गई है। दोनों ही टीमों के बीच पहला टेस्ट मैच कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेला जा रहा है, जहां पहले दिन न्यूजीलैंड की टीम भारत ने कुछ हद तक दबाव में ला दिया है। भारत ने पहले दिन के खेल की समाप्ति तक 4 विकेट के नुकसान पर 258 रन बना लिए हैं।

काइल जैमीसन के झटकों के बाद भारतीय पारी संभली

इस टेस्ट मैच में भारतीय टीम के कप्तान अजिंक्य रहाणे से टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। जिसमें भारत ने पहला विकेट मयंक अग्रवाल के रूप में जल्दी ही गंवा दिया था लेकिन दूसरे विकेट के लिए शुभमन गिल और चेतेश्वर पुजारा ने बढ़िया साझेदारी की।

INDvsNZ- भारत को शुरुआती झटके देने वाले काइल जैमीसन ने पहले दिन इस टीम का माना पलड़ा भारी 2

लेकिन इसके बाद कीवी टीम ने दूसरे सेशन में कमाल की वापसी करते हुए भारत को एक के बाद एक लगाता अंतराल में कुछ झटके दिए जिससे भारत का स्कोर 145 रन पर 4 विकेट हो गया। न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज काइल जैमीसन ने शानदार गेंदबाजी की।

पहले दिन शुरुआती झटकों के बाद भारत ने बनाए 258 /4

काइल जैमीसन ने तो न्यूजीलैंड की वापसी करवा दी थी, जिन्होंने 4 में से 3 विकेट अपने नाम किए। लेकिन इसके बाद भारत ने तीसरे सेशन में श्रेयस अय्यर और रवीन्द्र जडेजा की बढ़िया बल्लेबाजी से कोई झटका नहीं लगने दिया और स्थिति पूरी तरह से कन्ट्रोल में कर ली है।

INDvsNZ- भारत को शुरुआती झटके देने वाले काइल जैमीसन ने पहले दिन इस टीम का माना पलड़ा भारी 3

भारतीय टीम ने पहले दिन के खेल की समाप्ति तक अय्यर के शानदार 75 रन और रवीन्द्र जडेजा के 50 रनों की नाबाद पारियों से भारत के पक्ष में मैच को मोड़ लिया है। और इस बात को पहले दिन के खेल के बाद न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज काइल जैमीसन ने भी कबूल किया है।

भारत हमसे हैं थोड़ा आगे, सुबह करेंगे वापसी

जैमीसन ने दिन के खेल के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि “उम्मीद है कि सुबह नई गेंद थोड़ी ज्यादा स्विंग करेगी और हम उन्हें आउट कर सकेंगे। हमें सुबह अच्छी शुरुआत की जरूरत है।”

INDvsNZ- भारत को शुरुआती झटके देने वाले काइल जैमीसन ने पहले दिन इस टीम का माना पलड़ा भारी 4

इस गेंदबाज ने आगे कहा कि “मुझे लगता है कि भारत थोड़ा सा आगे चल रहा है। हमने उन्हें झटके देकर अच्छी तरह रोक दिया था। ज्यादा स्विंग नहीं मिली थी। शुरू में कुछ स्विंग मिली और इसमें थोड़ा उतार-चढ़ाव होता रहा।”