काइली जैमिसन के ड्रीम डेब्यू के पिता ने बताई संघर्ष की कहानी

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

भारत के खिलाफ किया ड्रीम डेब्यू के बाद काइली जैमिसन के पिता ने बताया, क्या कहकर देते थे बेटे को हौंसला 

भारत के खिलाफ किया ड्रीम डेब्यू के बाद काइली जैमिसन के पिता ने बताया, क्या कहकर देते थे बेटे को हौंसला

भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच टेस्ट सीरीज का आगाज हो गया है. 21 फरवरी को वेलिंगटन में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में तेज गेंदबाज काइली जैमिसन ने ड्रीम डेब्यू किया. गेंदबाज के डेब्यू को ड्रीम डेब्यू इसलिए कहा जा रहा है क्योंकि विश्व स्तरीय भारतीय टीम के खिलाफ 14 ओवर में 38 रन देकर विराट कोहली सहित भारत के 3 विकेट्स हासिल किए.

काइली जैमिसन ने किया ड्रीम डेब्यू

काइली जैमिसन

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज काइली जैमिसन के सितारे इन दिनों बुलंदियों पर हैं. असल में तेज गेंदबाज को भारत के खिलाफ तीसरे एकदिवसीय मैच में डेब्यू का मौका मिला, जहां उन्होंने शानदार प्रदर्शन कर मैन ऑफ द मैच का खिताब जीता.

वनडे में मिली सफलता के बाद अब जैमिसन को भारत के खिलाफ खेले जा रहे वेलिंगटन टेस्ट मैच में भी डेब्यू का मौका मिला. खिलाड़ी ने इस मैच में अपनी गेंदबाजी से भारतीय बल्लेबाजी क्रम के परखच्चे उड़ा दिए. काइली ने 14 ओवर में 38 रन देकर 3विकेट्स हासिल किए. इस दौरान तेज गेंदबाज ने विराट कोहली 2, मयंक अग्रवाल 34 और हनुमा विहारी 7 रन पर आउट किया.

‘एक दिन तुम बनोगे कामियाब’

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज काइली जैमिसन की लंबाई 6 फुट 8 इंच है. जो सामान्य से काफी अधिक है, उनकी ये लंबाई खेल में उनके लिए काफी मददगार है. मगर अब जबकि काइली अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सफल हो गए हैं तो काइली के पिता जुबिलेंट माइकल ने रिपब्लिक से बात करते हुए कहा,

उसके कद की वजह से स्कूल में लोग उसे घूरकर देखते थे. उसे बड़ा अजीब लगता था. मैं उससे इतना ही कहता था कि यदि वे तुम्हे घूर रहे हैं तो तुम एक दिन जरूर मशहूर बनोगे.

आकलैंड के मैकेनिकल इंजीनियर माइकल ने टेस्ट डेब्यू को स्टेडियम में बैठकर देखा. इस बारे में उन्होंने कहा,

मेरी पत्नी शेरिल आज नहीं आ सकी। मैं खुशकिस्मत हूं. उम्मीद है कि वह लंबे समय तक देश के लिये खेलेगा। उसने 17 वर्ष की उम्र तक बास्केटबाल खेला लेकिन उसके बाद क्रिकेटर बना.

बारिश के चलते पहले दिन खेला गया 55 ओवर का मैच

काइली जैमिसन

भारतीय क्रिकेट टीम और न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के बीच पहला टेस्ट मैच वेलिंगटन में खेला जा रहा है. पहले टेस्ट में किवी कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग का फैसला किया. परिणामस्वरूप टीम इंडिया बल्ले के साथ पहले मैदान पर उतरी.

बेहद निराशाजनक प्रदर्शऩ के साथ टीम इंडिया ने नियमित अंतराल पर विकेट गंवाते हुए 5 विकेट के नुकसान पर 122 रन बनाए. हालांकि इसके बाद बारिश के चलते मैच को बीच में ही रोक दिया गया. वहीं किवी गेंदबाजों की बात करें तो डेब्यू मैच खेल रहे काइली जेमिसन ने 3 विकेट्स लेकर अपनी काबीलियत साबित की. ट्रेंट बोल्ट, टिम साउदी ने 1-1 विकेट अपने नाम किए. बारिश के चलते 55 ओवर ही खेला जा सका जिसमें भारत 122 रन ही बना सकी.

Related posts