हो गई भविष्यवाणी विराट कोहली के बाद रोहित शर्मा नहीं बल्कि ये खिलाड़ी होगा भारतीय टीम का नया कप्तान 1

विराट कोहली के पास खुद को कप्तान के तौर पर साबित करने का अब काफी कम समय बाकी रह गया है. अब तक विराट की अगुवाई में भारतीय टीम एक भी आईसीसी ट्रॉफी जीतने में नाकाम रही है. ऐसे में अगर अब टीम 2021 टी20 वर्ल्ड कप, 2022 टी20 वर्ल्ड कप और 2023 वनडे वर्ल्ड कप में से किसी भी टूर्नामेंट को जीतने में सफल नहीं हुई तो, उनकी कप्तानी खतरे में पड़ सकती है. इसके अलावा 2023 वनडे वर्ल्ड कप के बाद विराट की उम्र 34-35 साल की हो जाएगी, ऐसे में जल्द ही भारतीय टीम को नए कप्तान की तलाश होगी. इसी बीच मौजूदा भारतीय टीम में एक ऐसा खिलाड़ी है जो विराट कोहली को रिप्लेस करने के लिए एक बेहतर विकल्प साबित हो सकता है.

इस खिलाड़ी को मिलेगी भारतीय टीम की कमान

हो गई भविष्यवाणी विराट कोहली के बाद रोहित शर्मा नहीं बल्कि ये खिलाड़ी होगा भारतीय टीम का नया कप्तान 2

दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज ऑलराउंडर लांस क्‍लूजनर का मानना है कि विराट कोहली के बाद ऋषभ पंत को भारतीय टीम का नया कप्तान होना चाहिए. हाल ही में टाइम्‍स ऑफ इंडिया को दिए गए एक इंटरव्‍यू में लांस क्‍लूजनर ने कहा कि कुछ समय तक रोहित शर्मा को टी20 टीम की कप्तानी संभालनी चाहिए, लेकिन इसी बीच ऋषभ पंत को भी कप्‍तानी के लिए तैयार करना चाहिए. उन्होंने कहा कि,

“मैं ऋषभ पंत जैसे खिलाड़ी को एक दिन भारतीय टीम की कप्‍तानी करते हुए देखना चाहता हूं. वह अभी युवा है.”

लांस क्‍लूजनर ने की भविष्यवाणी

हो गई भविष्यवाणी विराट कोहली के बाद रोहित शर्मा नहीं बल्कि ये खिलाड़ी होगा भारतीय टीम का नया कप्तान 3

लांस क्‍लूजनर ने कहा कि,

“मुमकिन है कि रोहित शर्मा कुछ समय और टीम इंडिया की कमान संभालेंगे. मेरे ख्‍याल से विराट कोहली के उत्तराधिकारी के रूप में किसी को तैयार करना हो तो राहित शर्मा कुछ समय तक यह जिम्‍मेदारी संभाल सकते हैं. रोहित ऐसा करके किसी और को तैयार कर सकते हैं, जो आगे चलकर कप्‍तान का स्‍पष्‍ट दावेदार बने.”

बता दें कि आईपीएल 2021 के मौजूदा सीजन में ऋषभ पंत ने शानदार कप्तानी करते हुए दिल्ली कैपिटल्स को टॉप पर पहुंचाया था. इसके अलावा अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर ऋषभ पंत ने भारतीय टीम में तीनों फॉर्मेट में अपनी जगह पक्की की है.

इसके अलावा ऋषभ पंत एक विकेटकीपर बल्लेबाज़ हैं और हमेशा ऐसा माना जाता है कि एक विकेटकीपर कप्तानी का एक बेहतर विकल्प होता है. ऐसे में कहना गलत नहीं होगा कि आने वाले समय में पंत वो काम कर सकते हैं जो कुछ साल पहले एमएस धोनी ने किया था.

One reply on “हो गई भविष्यवाणी विराट कोहली के बाद रोहित शर्मा नहीं बल्कि ये खिलाड़ी होगा भारतीय टीम का नया कप्तान”

Comments are closed.