आईपीएल 2020 में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को खेलते देखना चाहते हैं जस्टिन लैंगर, दिया बयान 1

कोरोना वायरस के चलते आईपीएल 2020 को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया। मगर लगातार बीसीसीआई आईपीएल के स्थगित सीजन के आयोजन पर काम कर रही है। मगर अब सवाल उठता है कि क्या आईपीएल के आयोजित होने पर खराब माहौल में विदेशी खिलाड़ी आईपीएल खेलने आएंगे। हालांकि ऑस्ट्रेलियाई कोच जस्टिन लैंगर का मानना है कि यदि आईपीएल होता है, तो ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को जाने दिया जाना चाहिए।

बड़े खिलाड़ियों को मिलनी चाहिए इजाजत

आईपीएल 2020 में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को खेलते देखना चाहते हैं जस्टिन लैंगर, दिया बयान 2

कोरोना वायरस के चलते आईपीएल 2020 को स्थगित किया गया। लेकिन जिस तरह बीसीसीआई लीग के आयोजन के लिए उत्सुक दिख रही है, उसे देखकर ये कहना गलत नहीं होगा कि इस साल आईपीएल का आयोजन हो सकता है। अब ऐसे में बड़ा सवाल है कि क्या विदेशी खिलाड़ी लीग में शामिल होंगे? क्योंकि पूरी दुनिया में कोरोना वायरस फैला हुआ है। हालांकि अब जस्टिन लैंगर ने न्यूज कॉर्प ऑस्ट्रेलिया से बात करते हुए कहा,

”अगर इस साल आईपीएल होता है तो क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को स्टीव स्मिथ और पैट कमिंस जैसे बड़े खिलाड़ियों को इस लीग में शामिल होने की इजाजत देनी चाहिए। भले ही इस वजह से डोमेस्टिक सीजन के कुछ मैच ना खेल पाएं। मुझे लगता है कि हमें ऐसा करना चाहिए।”

घरेलू सीजन पर करना चाहिए काम

आईपीएल को लेकर रोज नई खबर सामने आती रहती है। लेकिन अब तक बीसीसीआई की तरफ से लीग के आयोजन को लेकर पुष्टि नहीं की गई है। इसका सबसे बड़ा कारण ये है कि आईसीसी ने टी20 विश्व कप के भविष्य को लटका कर रखा है। अब ऑस्ट्रेलियाई कोच जस्टिन लैंगर ने आगे कहा,

”मुझे लगता है कि हमें ऐसा करना होगा। मैं हर कुछ दिनों में आईपीएल की योजनाओं के बारे में एक अलग कहानी सुनता हूं। यह बदलता रहता है। इसलिए जब तक कुछ स्पष्टता नहीं है। ऐसे में हम यह पता लगा सकते हैं कि इससे कैसे डोमेस्टिक घरेलू सीजन और हमारे खिलाड़ी प्रभावित होंगे। क्वारंटाइन के साथ कैसे काम किया जा सकता है, ऐसे बहुत से मसले हैं, जिन पर विचार किया जा सकता है।”

ऑस्ट्रेलिया के बड़े-बड़े खिलाड़ियों के पास है कॉन्ट्रैक्ट

आईपीएल 2020 में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को खेलते देखना चाहते हैं जस्टिन लैंगर, दिया बयान 3

आईपीएल 2020 के लिए लगभग सभी बड़े ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी के पास आईपीएल का कॉन्ट्रैक्ट है। आईपीएल 2020 ऑक्शन में पैट कमिंस 15 करोड़ 75 लाख की रकम अदा कर कोलकाता नाइट राइडर्स ने खरीदा। इसी के साथ कमिंस आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे विदेशी खिलाड़ी बन गए हैं। आरोन फिंच 4.40 करोड़ में आरसीबी ने खरीदा।

वहीं स्टीव स्मिथ राजस्थान रॉयल्स की और डेविड वॉर्नर, सनराइजर्स हैदराबाद की कप्तानी करते हैं। साथ ही मार्कस स्टोइनिस, नाथन कूल्टर नाइल जैसे बड़े खिलाड़ी आईपीएल का हिस्सा हैं। बताते चलें, आईपीएल 2020 के आयोजन को लेकर बीसीसीआई काफी उत्सुक है, जिसे देखकर ये कहना गलत नहीं होगा की आईपीएल के स्थगित सीजन का आयोजन टी20 विश्व कप के स्थगित होने पर खाली विंडों में किया जा सकता है।