जस्टिन लैंगर ने बताया, क्यों इस टेस्ट सीरीज में भारतीय खिलाड़ी हो रहें लगातार चोटिल 1

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच जारी 4 टेस्ट मैचों की सीरीज में भारत के क्रिकेट इतिहास में शायद ऐसा पहली बार हुआ की टीम के कई मुख्य खिलाड़ी चोटिल हो गए। सबसे बड़ा सवाल यही है की खिलाड़ियों के लगातार चोटिल होने की वजह क्या है। क्रिकेट एक्सपर्ट की माने तो वह कोविड-19 महामारी को इसकी वजह बता रहें है। जबकि ऑस्ट्रेलिया के कोच जस्टिन लैंगर की बात करें तो उनके विचार इस पर अलग है।

जस्टिन लैंगर ने बताया चोटिल होने की वजह

जस्टिन लैंगर ने बताया, क्यों इस टेस्ट सीरीज में भारतीय खिलाड़ी हो रहें लगातार चोटिल 2

जारी टेस्ट सीरीज में भारत के कुल 6 मुख्य खिलाड़ी मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह,  उमेश यादव, रवींद्र जडेजा, हनुमा विहारी और मयंक अग्रवाल चोटिल हुए। वहीं और भी कई खिलाड़ियों को चोट लगी लेकिन वह फिर फिट होकर दोबारा मैदान पर उतरे।

भारतीय क्रिकेट टीम के लगातार खिलाड़ियों के चोटिल होने के बीच ऑस्ट्रेलिया के कोच जस्टिन लैंगर ने इस चोट की वजह बताई। लैंगर ने बताया की आईपीएल के सही समय पर आयोजन नहीं होने की वजह से भारत भारत के खिलाड़ी चोटिल हुए।

ऑस्ट्रेलियाई कोच जस्टिन लैंगर का बयान

जस्टिन लैंगर

जस्टिन लैंगर ने एक वर्चुअल प्रेस कांफ्रेंस में भारत के खिलाड़ियों के चोट के बारे में बोलते हुए कहा-

“इस सत्र में चोटों की सूची लंबी है. मुझे लगता है कि आईपीएल 2020 की टाइमिंग सही नहीं थी, खास तौर पर इतनी बड़ी सीरीज से पहले तो कतई नहीं। मुझे आईपीएल पसंद है, यह उसी तरह है जैसे मेरे युवा दिनों में काउंटी क्रिकेट था।

काउंटी खेलकर क्रिकेट कौशल का विकास होता था और अब आईपीएल से सीमित ओवरों के खेल में निखार आ रहा है। लेकिन इस बार टाइमिंग सही नहीं थी. दोनों टीमों में कितने खिलाड़ी चोटिल हैं जो लीग का असर भी हो सकता है, मुझे यकीन है कि इसकी समीक्षा की जाएगी।”

बुमराह और जडेजा के अनुपस्थति का क्या होगा असर

जस्टिन लैंगर ने बताया, क्यों इस टेस्ट सीरीज में भारतीय खिलाड़ी हो रहें लगातार चोटिल 3

भारत के स्टार क्रिकेटर रवींद्र जडेजा और जसप्रीत बुमराह चोटिल होने की वजह से चौथे टेस्ट में नहीं खेलेंगे। जब जस्टिन लैंगर से पूछा गया कि बुमराह और जडेजा के नहीं खेलने का कितना असर होगा, तो उन्होंने कहा-

”निश्चित तौर पर उन दोनों के बाहर होने का काफी असर होगा, लेकिन मुझे लगता है कि अब यह सबसे फिट के बाजी मारने की बात हो गई है”