लंका प्रीमियर लीग के कार्यक्रम में एक बार फिर से हुआ बदलाव, जाने क्या है वजह 1

कोरोना वायरस ने पिछले कुछ महीनों में पूरे विश्व में काफी असर डाला है। कोरोना काल के इस समय में विश्व की कई तरह की गतिविधियां प्रभावित हुई है, जिसमें क्रिकेट भी एक है। क्रिकेट का खेल कोरोना के कारण कई महीनों तक बंद रहा। वैसे कोरोना का प्रभाव तो जारी है, लेकिन क्रिकेट की शुरुआत हो चुकी है।

लंका प्रीमियर लीग फिर से खिसकाया आगे

कोरोना अपने पूरे शबाब पर है, लेकिन इसी बीच पहले इंटरनेशनल क्रिकेट जिसके बाद आईपीएल भी शुरू हो चुका है। क्रिकेट की शुरुआत को देखते हुए आने वाले दिनों में एक और टी20 क्रिकेट लीग अपनी शुरुआत की राह देख रहा था।

आईपीएल की तर्ज पर ही हमारे पड़ोसी देश श्रीलंका में भी टी20 क्रिकेट लीग खेलने की तैयारी की जा रही है। श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड के तत्वाधान में लंका प्रीमियर लीग खेली जानी है।

लंका प्रीमियर लीग के कार्यक्रम में एक बार फिर से हुआ बदलाव, जाने क्या है वजह 2

श्रीलंका में इस टी20 क्रिकेट लीग लंका प्रीमियर लीग का 14 नवंबर से शुरू होना था, लेकिन एक बार फिर इसे आगे के लिए खिसका दिया है। श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने इस बारे में बुधवार को फैसला किया।

लंका प्रीमियर लीग अब 14 नवंबर नहीं, होगा 21 नवंबर से शुरू

ये दूसरा मौका है जब लंका प्रीमियर लीग के कार्यक्रम के तय होने के बाद उसे आगे के लिए खिसकाया गया है। लंका प्रीमियर लीग 14 नवंबर से होने जा रहा था। लेकिन आईपीएल को देखते हुए इसे 21 नवंबर से शुरू करने का फैसला किया गया है।

लंका प्रीमियर लीग के कार्यक्रम में एक बार फिर से हुआ बदलाव, जाने क्या है वजह 3

लंका प्रीमियर लीग के कार्यक्रम में एक बार फिर से हुआ बदलाव, जाने क्या है वजह 4

लंका प्रीमियर लीग के निदेशक रेविन विक्रमारत्ने ने कहा कि “आईपीएल 10 नवंबर तक चलेगा। हमने सोचा कि आईपीएल में खेल रहे उन खिलाड़ियों को समय दिया जाए जो एलपीएल(लंका प्रीमियर लीग) में खेलना चाहते हैं।”

इस वजह से टाला गया लंका प्रीमियर लीग का कार्यक्रम

लंका प्रीमियर लीग के कार्यक्रम में फेरबदल के साथ ही अब तो इस सीजन के ड्राफ्ट का शेड्यूल भी बदल गया है। खिलाड़ियों का ड्राफ्ट अब 1 अक्टूबर यानि आज होना था लेकिन ये अब 9 अक्टूबर को होगा। आईपीएल के कारण श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड बाकी देशों के खिलाड़ियों को कुछ मौका देना चाहती है।

लंका प्रीमियर लीग के कार्यक्रम में एक बार फिर से हुआ बदलाव, जाने क्या है वजह 5

आईपीएल में तमाम मुख्य देशों के साथ ही कुछ अन्य देशों के खिलाड़ी खेल रहे हैं। इनमें से कई खिलाड़ी एलपीएल भी खेलेंगे। एलपीएल पहले जहां 28 अगस्त से 20 सितंबर को खेला जाना था जिसे कोरोना के कारण टाल दिया था। आपको बता दें कि लंका प्रीमियर लीग में 5 टीमें खेलेंगी जिसने बीच 23 मैच खेले जाएंगे।