RECORD: भारत के खिलाफ कोहली को आउट करते ही मलिंगा ने बनाया ये खास रिकॉर्ड 1

श्रीलंका और भारत के बीच चौथा वन डे मैच शुरू हो चूका हैं. इस मैच में अभी तक भारत ने अपनी पकड़ मजबूत कर रखी हैं. वही इस मैच में श्रीलंका की कप्तानी कर रहें लसिथ मलिंगा ने कोहली को आउट करते हुए अपने करियर में एक बड़ा मुकाम अपने नाम कर लिया है.

मलिंगा श्रीलंका के चौथे गेंदबाज़ बन गए है, जिन्होंने वन डे क्रिकेट में 300 विकेट हासिल किये हैं. उसने पहले ये मुकाम श्रीलंका के महान खिलाड़ी  मुरलीधरन, चमिंडा वास और जयसूर्या ही हासिल कर चूके हैं.

इंटरनेशनल क्रिकेट में 300 विकेट हासिल किये

RECORD: भारत के खिलाफ कोहली को आउट करते ही मलिंगा ने बनाया ये खास रिकॉर्ड 2

मलिंगा ने भारत के खिलाफ चौथे मैच में कार्यवाहक कप्तान मलिंगा ने पारी के 29.3 ओवर में आउट किया. ये विकेट हासिल करते हुए मलिंगा ने अपने इंटरनेशनल क्रिकेट में 300 विकेट भी हासिल का लिए. ये मुकाम हासिल करने एक बाद भारत के उपकप्तान रोहित शर्मा भी खुद को रोक नही पाए और उन्हे गले लगाकर बधाई दी.

RECORD: भारत के खिलाफ कोहली को आउट करते ही मलिंगा ने बनाया ये खास रिकॉर्ड 3

श्रीलंका के चौथे गेंदबाज़ बने 

RECORD: भारत के खिलाफ कोहली को आउट करते ही मलिंगा ने बनाया ये खास रिकॉर्ड 4

मलिंगा ने अपने 203 मैच में 300 विकेट हासिल किये. इस दौरान उनका औसत 28 का रहा है. जबकि इकॉनमी 5.31 का रहा हैं. उन्होंने वन डे क्रिकेट में 7 बार 5 विकेट हासिल किये हैं. इस दौरान उनका बेस्ट 38 रन देकर 6 विकेट हासिल किये हैं.

श्रीलंका के लिए वो चौथे गेंदबाज़ बन गए है, जिन्होंने वन डे क्रिकेट में 300 से ज्यादा विकेट हासिल किये हैं. श्रीलंका के लिए उनसे पहले ये मुकाम मुरलीधरन, चमिंडा वास और जयसूर्या ने हासिल किया हैं. श्रीलंका के लिए सबसे ज्यादा विकेट मुरलीधरन ने लिए हैं.

RECORD: भारत के खिलाफ कोहली को आउट करते ही मलिंगा ने बनाया ये खास रिकॉर्ड 5

आप को बात दे कि मलिंगा दुनिया के एक मात्र ऐसे गेंदबाज़ है जिन्होंने वन डे क्रिकेट में तीन बार हैट-ट्रिक हासिल की हैं. जबकि वो एक मात्र दुनिया के गेंदबाज़ है, जिन्होंने वर्ल्ड कप में भी 2 बार हैट-ट्रिक हासिल की हैं. इसके अलावा उन्होंने वर्ल्ड कप में उन्होंने साउथ अफ्रीका के खिलाफ 4 विकेट हासिल किये हैं.