श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड के मना करने के बावजूद भी मुंबई से जुड़े मलिंगा 1

गत वर्ष की आईपीएल चैम्पियन मुंबई को पहले पुणे और फिर गुजरात से हार का सामना करना पड़ा, टीम अब तक सिर्फ कोलकाता के सामने ही जीत हासिल कर पायी है. ऐसे में टीम की दयनीय दशा को देखकर मुंबई इंडियन्स के स्टार गेंदबाज लसिथ मलिंगा अपने देश की क्रिकेट बोर्ड से पंगा लेकर मुंबई इंडियंस से जुड़ गये है.

गौरतलब है,कि एशिया कप में चोटिल होकर टीम से बाहर हुए मलिंगा से श्रीलंका क्रिकेट ने टी-20 विश्वकप में कप्तानी छीन लिया था, और मलिंगा को एक खिलाड़ी के रूप में टी-20 विश्वकप में जगह दी गयी थी, लेकिन मलिंगा ने चोट का कारण बता टीम से अपना नाम वापस ले लिया था.

मलिंगा के टीम से बाहर होने के बाद एसएलसी (श्रीलंका क्रिकेट) चयन समिति के अध्यक्ष अरविंद डिसिल्वा ने कहा कि उन्हें मलिंगा के फिटनेस दावों पर संदेह है, साथ ही उन्होंने कहा था कि जब वह आईपीएल में हिस्सा लेंगे तो उनकी फिटनेस साबित हो जाएगी.

जब से श्रीलंका क्रिकेट ने नये पदाधिकारियों की नियुक्ति किया है, तब से मलिंगा और नये पदाधिकारियों के बीच कुछ भी ठीक नहीं चल रहा है, और यही कारण है, कि टी-20 विश्वकप से नाम वापस लेने के बाद श्रीलंका क्रिकेट ने मलिंगा को कड़े शब्दों में निर्देश दिया, कि वो फिटनेस की वजह से आईपीएल में हिस्सा नहीं ले सकते है. लेकिन मलिंगा ने बोर्ड के निर्देशों को धत्ता बताकर आईपीएल के लिये मुंबई इंडियन्स से जुड़ गये, साथ ही उन्होंने जरूरी चिकित्सकीय मंजूरी भी हासिल नहीं किया.

मलिंगा के ऐसा करने के बाद श्रीलंका क्रिकेट के सूत्रों ने बताया, कि बोर्ड ने मलिंगा को इस सम्बन्ध में जबाब देने के लिए कहा है, क्यूंकि मना करने के बावजूद भी मलिंगा मुंबई इंडियंस से जुड़े साथ ही उन्होंने टीम के साथ अभ्यास सत्र में भी हिस्सा लिया.

अभी शुक्रवार को ही मलिंगा मुंबई इंडियंस के साथ जुड़े है, ऐसे में शनिवार को हुए मैच में टीम प्रबन्धन ने मलिंगा को टीम में जगह नहीं दिया, अब 1 या 2 और अभ्यास सत्र में हिस्सा लेने के बाद मलिंगा मुंबई इंडियंस के लिए अगला मैच खेल सकते है.

मै कृष्णा सिंह sportzwiki में एडिटर के तौर पर कार्यरत हूँ, स्पोर्ट्स से शुरू से ही मेरा...