भारत के खिलाफ टी-20 सीरीज से पहले लसिथ मलिंगा ने बताया कब करेंगे इस फ़ॉर्मेट से संन्यास की घोषणा 1

श्रीलंका क्रिकेट टीम इस वक्त भारत दौरे पर है. 5 जनवरी यानि आज से भारत और श्रीलंका के बीच टी20 सीरीज का आगाज होने वाला है. सीरीज का पहला मैच गुवाहाटी में खेला जाएगा. दोनों टीमें गुवाहाटी पहुंचकर तैयारियों में जुट गई हैं. रविवार को मैच शुरु होने से पूर्व संध्या पर श्रीलंका क्रिकेट टीम के कप्तान लसिथ मलिंगा ने अपने संन्यास को लेकर कहा है कि यदि टी20 विश्व कप में श्रीलंका नॉकआउट राउंड तक पहुंचती है तो उन्हें संन्यास लेने में कोई गुरेज नहीं होगा.

संन्यास लेने में नहीं होगा कोई गुरेज

लसिथ मलिंगा

श्रीलंका क्रिकेट टीम के लिए आईसीसी विश्व कप 2019 का सफर कुछ खास अच्छा नहीं रहा था. टीम ने प्रदर्शन तो अच्छा किया था लेकिन सेमीफाइनल में अपनी जगह नहीं बना सकी और प्वॉइंट्स टेबल पर नंबर-6 पर रहते हुए टूर्नामेंट से विदाई ली. भारत दौरे पर पहुंचे लसिथ मलिंगा ने सीरीज के शुरूआती मैच की पूर्व संध्या पर कहा,

मैं पहले ही टेस्ट और वनडे से संन्यास ले चुका हूं. अब जो भी श्रीलंका क्रिकेट के लिए जरूरी होगा. अगर वे कहते हैं कि अब मेरे लिए काफी हो गया है तो मुझे टी20 से भी संन्यास लेने में कोई परेशानी नहीं होगी.

भारत के खिलाफ टी-20 सीरीज से पहले लसिथ मलिंगा ने बताया कब करेंगे इस फ़ॉर्मेट से संन्यास की घोषणा 2

मेरा एकमात्र लक्ष्य टी20 विश्व कप में क्वॉलिफाइंग राउंड खेलना है. अगर श्रीलंका नॉकआउट के लिए क्वॉलिफाइ कर लेता है तो मुझे इसके बाद कभी भी संन्यास लेने में कोई गुरेज नहीं है.

इंजरी से वापसी करना आसान नहीं होता

लसिथ मलिंगा

श्रीलंका के तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा और टीम इंडिया के स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह दोनों आईपीएल फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस के लिए खेले हैं. कई सालों से ड्रेसिंग रूम शेयर कर रहे दोनों खिलाड़ियों के बीच काफी अच्छा रिश्ता है. बुमराह ने कई बार कहा है कि उन्हें मलिंगा से काफी मदद मिली है. अब इंजरी से वापसी कर रहे बुमराह को लेकर मलिंगा ने कहा,

उसकी गेंदबाजी में काफी कौशल और सटीकता है. लेकिन चोट के बाद वापसी करना इतना आसान नहीं है और विशेषकर उसके लिए जिसने पिछले चार महीने में ज्यादा क्रिकेट नहीं खेली हो. ऐसे में गेंदबाज पहले कुछ मैचों में लय हासिल करने में जूझते हैं.