श्रीलंका को लगा बड़ा झटाक, जिम्बाब्वे के खिलाफ दूसरे मैच से पहले स्टार खिलाड़ी हुआ बाहर 1

जिम्बाब्वे से हारने के बाद श्रीलंकाई टीम के लिए एक और बुरी खबर आयी है। टीम के दिग्गज गेंदबाज लसिथ मलिंगा बीमार होने की वजह से अगले मैच से बाहर हो गए हैं। श्रीलंका टीम के डॉक्टरों ने मलिंगा को 24 से 48 घंटों के लिए आराम करने की सलाह दी है। मलिंगा पिछले मैच के दौरान जुकाम की चपेट में आ गए थे और यह हानिकारक विषाणु की वजह से हुआ है। लिहाजा मलिंगा अगले मैच में नहीं खेल पायेंगे।

मलिंगा के जाने से टीम को होगा नुकसान –

श्रीलंका को लगा बड़ा झटाक, जिम्बाब्वे के खिलाफ दूसरे मैच से पहले स्टार खिलाड़ी हुआ बाहर 2
Source- Getty images

लसिथ मलिंगा श्रीलंका के स्टार गेंदबाज हैं। संभवत: वो अगले मैच में नहीं खेलेंगे। अगर वो जिम्बाब्वे के खिलाफ दूसरा वनडे मैच नहीं खेलते हैं तो टीम काफी नुकसान होगा, क्यों कि मलिंगा बहुत ही अनुभवी खिलाड़ी हैं। वहीं श्रीलंका पहले वनडे में हार गई थी। जिम्बावे और श्रीलंका के बीच खेला गया पहला मैच बेहद दिलचस्प रहा था। हालांकि इस मैच में टीम 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। भारतीय टीम के खिलाड़ियों के बीच इस नई चीज़ को लेकर शुरू हुई नई प्रतिस्पर्धा विराट ने जडेजा, रोहित शर्मा और हार्दिक पंड्या को दिया खास सन्देश

विवादित रहे थे मलिंगा –

श्रीलंका को लगा बड़ा झटाक, जिम्बाब्वे के खिलाफ दूसरे मैच से पहले स्टार खिलाड़ी हुआ बाहर 3
Source- Getty images

श्रीलंका के एक मंत्री ने टीम के खिलाड़ियों को मोटा कह दिया था। उन्होंने श्रीलंका के चैम्पियंस ट्रॉफी के सेमीफाइनल में न पहुंच पाने की वजह से यह कहा था। इसके बाद मलिंगा ने उनकी तुलना बंदर से कर दी थी, जिसके बाद श्रीलंका क्रिकेट ने एक जांच कमेटी का गठन किया था। इस कमेट ने मलिंगा को दोषी पाया था। पिछले कई दिनों से यह विवाद चल रहा था।  पहले चैम्पियंस ट्राफी और बाद में इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज हारने के बाद डिविलियर्स समेत इन खिलाड़ियों को मार्क बाउचर ने लगाया फटकार

इस तरह रहा है मलिंगा का प्रदर्शन –

श्रीलंका को लगा बड़ा झटाक, जिम्बाब्वे के खिलाफ दूसरे मैच से पहले स्टार खिलाड़ी हुआ बाहर 4
Source- Getty images

मलिंगा श्रीलंका टीम के अनुभवी खिलाड़ी हैं। उन्होंने टीम को कई महत्वपूर्ण टूर्नामेंटों में जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई है। मलिंगा ने अब तक कुल 195 वनडे मैच खेले हैं, जिनमें 295 विकेट हासिल किए हैं। उन्होंने वनडे मैचों में 7 बार 5 विकेट हासिल किए हैं। इसके साथ ही उन्होंने 30 टेस्ट मैच भी खेले हैं, जिनमें 101 विकेट हासिल कर चुके हैं। हालांकि पिछले कुछ मैचों में मलिंगा कुछ खास नहीं कर पाए हैं।

बता दें कि श्रीलंका और जिम्बाब्वे की बीच पांच वनडे मैचों की सीरीज खेली जा रही है, जिसका अभी तक सिर्फ एक वनडे मैच खेला गया है। इस सीरीज का दूसरा मुकाबला 2 जुलाई को खेला जायेगा।