श्रीलंका के दिग्गज तेज गेंदबाज Lasith Malinga को मिली श्रीलंका टीम में खास जिम्मेदारी 1

श्रीलंका क्रिकेट टीम के दिग्गज तेज गेंदबाज Lasith Malinga आज किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं। लसिथ मलिंगा ने अपने करियर में जो कारनामा किया है, उससे वो आज ना केवल श्रीलंका के बल्कि क्रिकेट जगत के सबसे बेहतरीन गेंदबाजों में शुमार रखते हैं।

Lasith Malinga को मिली श्रीलंका टीम में बड़ी जिम्मेदारी

लसिथ मलिंगा  को अपने इंटरनेशनल करियर से संन्यास लिए हुए काफी समय हो चुका है, लेकिन अब वो एक बार फिर से क्रिकेट के मैदान में एक बड़ी जिम्मेदारी के रूप में उतरने जा रहे हैं। लसिथ मलिंगा के फैंस के लिए ये वाकई एक बड़ी खुशखबर है।

श्रीलंका के दिग्गज तेज गेंदबाज Lasith Malinga को मिली श्रीलंका टीम में खास जिम्मेदारी 2

अपनी सटीक यॉर्कर से दुनियाभर के बल्लेबाजों के लिए सिरदर्द बनने वाले लसिथ मलिंगा अब खुद तो मैदान में गेंदबाजी नहीं करेंगे, लेकिन वो श्रीलंका की टीम के साथ नजर आएंगे।

लसिथ मलिंगा को बनाया गया श्रीलंका का गेंदबाजी कोच

श्रीलंकाई टीम जल्द ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर जा रही है। यहां श्रीलंका की टीम को 5 टी20 इंटरनेशनल मैच खेलने हैं, जिसके लिए श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने लसिथ मलिंगा को स्पेशलिस्ट बॉलिंग कोच के रूप में चुना है।

श्रीलंका के दिग्गज तेज गेंदबाज Lasith Malinga को मिली श्रीलंका टीम में खास जिम्मेदारी 3

श्रीलंका की टीम को ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर 5 टी20 मैच खेलने हैं, जिसकी शुरुआत 11 फरवरी से होनी है। यहां लसिथ मलिंगा श्रीलंका नेशनल टीम को गेंदबाजी में काफी सहयोग प्रदान करेंगे। लंकाई टीम वैसे भी अभी नवनिर्माण के दौर से गुजर रही है।

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर मलिंगा देंगे अपनी सेवाएं

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने एक प्रेस रिलीज जारी कर मलिंगा को लेकर कहा कि

“मालिंगा को शॉर्ट पीरियड के लिए स्पेशलिस्ट बॉलिंग कोच नियुक्त किया गया है और वो श्रीलंकाई गेंदबाजों की मदद करने के अलावा रणनीतिक योजनाएं तैयार करने में भी सहयोग करेंगे।”

श्रीलंका के दिग्गज तेज गेंदबाज Lasith Malinga को मिली श्रीलंका टीम में खास जिम्मेदारी 4

लसिथ मलिंगा को जहां गेंदबाजी कोच के रूप में चुना गया है। वहीं रूमेश रत्नानायके को ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए अंतरिम कोच के रूप में नियुक्त किया गया है।