आश्चर्यचकित नहीं हूं कि मुंबई ने मुझे नहीं खरीदा : मलिंगा

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

मुंबई इंडियन ने नहीं खरीदा लसिथ मलिंगा को, तो मलिंगा ने मुंबई इंडियन टीम के लिए कह डाली ये बड़ी बात 

मुंबई इंडियन ने नहीं खरीदा लसिथ मलिंगा को, तो मलिंगा ने मुंबई इंडियन टीम के लिए कह डाली ये बड़ी बात
RESTRICTED TO EDITORIAL USE. MOBILE USE WITHIN NEWS PACKAGE Mumbai Indians bowler Lasith Malinga celebrates after the wicket of Deccan Chargers batsman Michael Lumb (unseen) during the IPL Twenty20 cricket match between Mumbai Indians and Deccan Chargers at The Wankhede Cricket stadium in Mumbai on May 14, 2011. AFP PHOTO/Punit PARANJPE (Photo credit should read PUNIT PARANJPE/AFP/Getty Images)

आईपीएल नीलामी में उस समय सभी को हैरानी हुई थी. जब आईपीएल के सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज लसिथ मलिंगा को आईपीएल नीलामी में किसी भी टीम ने नहीं खरीदा.

सभी को उम्मीद थी, कि आईपीएल नीलामी में मुंबई इंडियन की टीम लसिथ मलिंगा के लिए आरटीएम कार्ड का इस्तेमाल करेगी, लेकिन मुंबई इंडियन की टीम ने ऐसा नहीं किया और सभी टीमों की तरह मुंबई इंडियन की टीम ने भी लसिथ मलिंगा को आईपीएल नीलामी से नजरंदाज किया.

आश्चर्यचकित नहीं हूं कि मुंबई ने मुझे नहीं खरीदा

मुंबई इंडियन ने नहीं खरीदा लसिथ मलिंगा को, तो मलिंगा ने मुंबई इंडियन टीम के लिए कह डाली ये बड़ी बात 1

इसी बीच मुंबई इंडियन के लिए दस साल खेलने वाले लसिथ मलिंगा ने मुंबई इंडियन द्वारा ना ख़रीदे जाने को लेकर एक बड़ा बयान दिया है. जिसमे उन्होंने कहा है, कि वह इस बात से बिलकुल हैरान नहीं है, कि उन्हें मुंबई इंडियन की टीम ने नहीं खरीदा है.

मुझे मुंबई ने पहले ही कर दिया था सूचित 

मुंबई इंडियन ने नहीं खरीदा लसिथ मलिंगा को, तो मलिंगा ने मुंबई इंडियन टीम के लिए कह डाली ये बड़ी बात 2

आईबी टाइम्स को एक बयान देते हुए मलिंगा ने कहा,

“मैं इस बात पर बिलकुल हैरान नहीं हूं, कि मुझे मुंबई इंडियन की टीम ने नहीं खरीदा है. मैंने मुंबई इंडियन के साथ 10 बहुत ही अच्छे साल बिताये है और बहुत सी उपलब्धियां प्राप्त की है, लेकिन इस साल मुझे टीम ओनर्स ने पहले ही बता दिया था, कि वह मुझे नीलामी में नहीं खरीद रहे है और भविष्य की तरफ देख रहे है.”

मलिंगा ने आगे अपने बयान में कहा,

“वे अगले तीन वर्षों के लिए एक अच्छी टीम बनाना चाहते थे. मैं यह भी समझता हूं, कि प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में मेरा समय अब खत्म हो गया है. मैं 34 वर्ष का हूं और अब छोटा नहीं रहा.  मुझे लगता है, कि मुझे अपने करियर में कुछ नया कदम उठाने का यह सही समय है.”

मुंबई टीम के मेंटोर की भूमिका में अब आयेंगे नजर 

मुंबई इंडियन ने नहीं खरीदा लसिथ मलिंगा को, तो मलिंगा ने मुंबई इंडियन टीम के लिए कह डाली ये बड़ी बात 3

आपकों बता दे, कि मलिंगा को मुंबई की टीम ने अपना गेंदबाजी मेंटोर नियुक्त किया है गेंदबाजी मेंटोर की भूमिका को लेकर उन्होंने कहा, 

“मुंबई इंडियंस के दिमाग में मेरे लिए एक मेंटोर की भूमिका थी और मैं एक नई पारी शुरू करने में खुश भी हूं. एक गेंदबाजी मेंटोर के रूप में मेरा काम अब नये तेज गेंदबाजों को तैयार करना और उनका मार्गदर्शन करना होगा.

मैं अपने ज्ञान को युवा तेज गेंदबाजो के साथ बाटूंगा और यह मुझे कोचिंग के क्षेत्र में खुद का आकलन करने का एक अवसर भी प्रदान करेगा.”

जल्द ही लूँगा अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से भी संन्यास 

मुंबई इंडियन ने नहीं खरीदा लसिथ मलिंगा को, तो मलिंगा ने मुंबई इंडियन टीम के लिए कह डाली ये बड़ी बात 4

लसिथ मलिंगा ने अपने बयान में आगे कहा,

“मानसिक रूप से, मैं क्रिकेट खेल रहा हूं, लेकिन मुझे नहीं लगता, कि मैं अब और अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खेलूँगा. मैं जल्द ही अपने संन्यास की योजना बना रहा हूं.

मैंने श्रीलंका क्रिकेट से बात नहीं की है, लेकिन एक बार जब मैं आइस लीग खेलकर वापस श्रीलंका जाऊंगा तो मैं घरेलू क्रिकेट खेलूँगा और अपने शरीर का आकलन करूँगा और देखूंगा, कि मेरा शारीर क्या जवाब देता है.

खिलाड़ी को संन्यास लेने का यही संकेत मिलता है जब उनका शरीर जवाब देने लग जाता है. यहां तक कि महान तेज गेंदबाज वसीम अकरम को भी पता था, कि उनका समय कब क्रिकेट को अलविदा कहने का हो गया था.”

Related posts

Leave a Reply